Breaking News

रामनगर संयुक्त चिकित्सालय में औचक निरीक्षण में पायी गयी कई खामियां

रामनगर से नितेश जोशी
आज रामनगर के रामदत्त सयुक्त चिकित्सालय स्वास्थ्य केंद्र का उपजिलाधिकारी ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान जहां अस्पताल में उपस्थिति रजिस्टर की टाइमिंग दुरूस्त नहीं मिलीं, तो वहीं दवाइयों का लेखा-जोखा भी अपडेट नहीं पाया। जबकि स्टाफ के कई डाक्टर व कर्मचारी भी नदारद मिले।

एसडीएम ने मामले की रिपोर्ट डीएम को भेज दी है।शुक्रवार सुबह करीब 8बजकर 10 मिनट पर उपजिलाधिकारी हरगिरी गोस्वामी रामदत्त सयुक्त चिकित्सालय का औचक निरीक्षण करने के लिए पहुंच गए, जिससे वहां मौजूद स्टाफ में खलबली मच गयी।

एसडीएम ने विभिन्न वार्डों में घूमकर डाक्टरों व कर्मचारियों की उपस्थिति का जायजा लिया। इस बीच उन्होंने अस्पताल परिसर में मौजूद मरीजों से मालूम किया कि उन्हें अस्पताल में दवाइयां मिलती है या फिर बाहर से मंगाई जा रही है। समय से इलाज मिल भी जाता है या नहीं। इस पर कुछ मरीजों ने डाक्टरों के अधिकतर अनुपस्थित रहने की ही शिकायत की। एसडीएम ने चिकित्साधीक्षक कक्ष में उपस्थिति रजिस्टरों की जांच की, जिसमें टाइमिंग सही नहीं मिलीं तथा दवाइयों का लेखा-जोखा भी अपडेट नहीं मिला।

इसके अलावा अस्पताल परिसर में साफ-सफाई व्यवस्था बेहाल मिली, जिस पर एसडीएम ने चिकित्साधीक्षक को फटकार लगाते हुए कहा कि कई बार सफाई वयवस्था दुरूस्त कराये जाने के निर्देश दिए जा चुके हैं, लेकिन अनदेखी की जा रही है। उन्होंने शौचालयों में भी सफाई कराये जाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान एसडीएम को कई डाक्टर और कई कर्मचारी नदारद मिले, जो समय से अस्पताल में ड्यूटी पर नहीं पाए गए।
उपजिलाधिकारी ने बताया कि अस्पताल में निरीक्षण के दौरान गंभीर खामियां मिली हैं। स्टाफ के डाक्टर और कई कर्मचारी समय पर ड्यूटी करते नहीं पाए गए। मामले की रिपोर्ट बनाकर डीएम को भेजने के साथ ही सीएमओ को प्रतिलिपि प्रेषित कराई जा रही है।

विज्ञापन
Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

क्‍या राहुल गांधी को ब्रिटेन यात्रा के लिए मंजूरी की जरूरत थी?

🔊 Listen to this @नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (25 मई, 2022) कांग्रेस के पूर्व …