योग दिवस पर समर्पण फाउंडेशन ने तुलसी के पौधे वितरित किये

आज काशीपुर में विश्व योग दिवस पर कई स्थानों पर योग शिविर लगाये गये। दो बड़े शिविर काशीपुर स्पोर्ट्स स्टेडियम एवं रामलीला मैदान में लगाये गये।इन दोनों स्थानों पर समर्पण फाउंडेशन की ओर से तुलसी पौधों का वितरण किया गया।समर्पण के अध्यक्ष विमल माहेश्वरी ने कहा कि योग से सभी रोग दूर हो जाते हैं।किंतु यदि पर्यावरण प्रदूषित हो तो योग करने से भी उचित लाभ नहीं हो पाता। इसलिए हमें प्राथमिकता के साथ पर्यावरण संरक्षण करना चाहिए।इस अवसर पर समर्पण संस्था ने तुलसी के पौधों का वितरण किया है। जिनके घरों में बड़े वृक्ष लगाने की जगह नहीं है वे लोग एक गमले में तुलसी अवश्य लगा सकते हैं।तुलसी सनातन धर्म में पूज्यनीय तो है ही, इसमें अनेकों औषधीय गुण भी हैं।तुलसी का एक पौधा अपने चारों ओर नौ मीटर क्षेत्र में पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाता है।
आज सैकड़ों लोगों ने समर्पण फाउंडेशन से तुलसी पौधे लगे गमले लेजाकर अपने घरों में लगाये। संस्था के सचिव सर्वेश शर्मा ‘ शशि ‘ ने बताया कि हम पर्यावरण संरक्षण के लिए दृढ़ संकल्प लिए हैं।नगर के विभिन्न स्थानों पर हजारों पेड़ लगाये हैं और हमारा यह अभियान अनवरत चलता रहेगा।
आज इस अवसर पर मुख्य रूप से पंकज अग्रवाल एड.,प्रदीप डाबर, नवीन अरोरा, अभिषेक पाठक, रचित मांगलिक, अमित अग्रवाल, राजीव गुप्ता, कपिल अग्रवाल, सुमित मेहरोत्रा, नभ माहेश्वरी, राघव वशिष्ठ, प्रियांश, यश, नीलिमा पंकज, प्रगति माहेश्वरी, अर्चना अरोरा, सीमा शर्मा आदि उपस्थित थे।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

आदमखोर गुलदार को शिकारियों ने किया ढेर, क्षेत्र के लोगों ने ली चैन की सांस

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (26 जुलाई, 2021) अगस्त्यमुनि विकासखण्ड के सिल्ला ब्राह्मण …