Breaking News

मीडिया की सार्थक भूमिका से हंसी को मिलेगा तीन दिन में आवास, सरकार और समाजसेवी आये मदद को

@विनोद भगत

हरिद्वार ।  एक दिन पहले मीडिया की खबरों की सुर्खियां बनी हंसी प्रहरी की सत्यता जानकर सरकारी तंत्र तुरंत हरकत में आ गया और हंसी प्रहरी के पास खुफिया तंत्र व प्रशासनिक अमला पहुंच गया। यही नहीं हंसी के कालेज के साथी रहे छात्र छात्राओं ने भी हरिद्वार पहुंचकर उससे मुलाकात कर मदद की पेशकश की।

उपजिलाधिकारी गोपाल सिंह चौहान ने तीन दिन के भीतर हंसी प्रहरी को आवास दिलाने का भरोसा दिया है। बता दें कि कि कल ही तमाम समाचार पत्रों व समाचार माध्यमों के जरिये उत्तराखंड के कुमाऊं विश्वविद्यालय की होनहार और अंग्रेजी व राजनीति विज्ञान से डबल एमए करने वाली अल्मोड़ा की हंसी के  भीख मांग कर गुजारा करने की खबरें छपी थी।सरकारी तंत्र ही नहीं समाज के कई लोग भी हंसी प्रहरी और उसके पुत्र परीक्षित की मदद के लिए सामने आए। 

कल की खबरें पढ़ने के बाद खुफिया विभाग के एक दरोगा ने पूरी जानकारी जुटाने के बाद शासन को रिपोर्ट भेजी।

(न केवल मनुष्य जाति के लिए बल्कि प्राणिमात्र के लिए संकट में यथासंभव मदद के लिए आगे आना ही सच्ची बौद्धिकता है।पहाड़ की लाचार बेटी के हित में सभी सक्रिय साथियों को सलाम!-वाचस्पति.) 

अल्मोड़ा के बारे में हंसी के मन में किस कदर गुस्सा है इसका पता तब चला जब उनसे मिलने बैरागी कैंप निवासी शालिनी नगरकोटी पहुंची ।हंसी से एक कक्षा सीनियर शालिनी नगरकोटी ने उनकी मदद की पेशकश की तो वह नाराज हो गई। अल्मोड़ा के बारे में हंसी ने बात करने से ही मना कर दिया। बड़ी मुश्किल से जब हंसी कुछ सामान्य हुईं तो तो उन्होंने शालिनी के साथ काफी बातें की।

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की ब्रांड एंबेसडर मनु शिवपुरी भी हंसी से मिलने पहुंची। नौकरी के लिए हंसी ने मना कर दिया। लेकिन उनसे कहा गया कि वह जिस तरह का काम कहेंगी उन्हें उपलब्ध करा दिया जायेगा।

बहरहाल फिलहाल लग रहा है कि हंसी प्रहरी के दिन फिरने वाले हैं। मीडिया ने अपना कर्तव्य निभाया है। समाज और सरकारी तंत्र अब अपनी भूमिका निभा रहा है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

तो कांग्रेस का हाथ छोड़ने के बाद अब दीपक बनाएंगे ‘तिवारी कांग्रेस’

🔊 Listen to this हल्द्वानी: कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता के पद से इस्तीफा देने के बाद …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-