Breaking News

मिठाई व बेकरी की दुकानें खोलने के सरकार के सशर्त निर्देश :डीएम नैनीताल

हल्द्वानी । जिलाधिकारी सविन बंसल ने बताया है कि वर्तमान मे भारत सरकार के निर्देशानुसार मिठाई प्रतिष्ठान बेकर्स का संचालन प्रारम्भ हो गया है। जिसके क्रम में भारत सरकार द्वारा सामजिक दूरी बनाये रखने के लिए मिठाई प्रतिष्ठानों एव बेकरी का संचालन केवल टेक अवे (खरीदो और जाओ) के सिद्वान्त पर जनपद में किया जायेगा। इन मिठाई की दुकानों एवं बेकरी की दुकान आवश्यकीय सेवाओं में शामिल हैं। इसलिए यह दुकाने प्रतिदिन खुली रहेंगी इन दुकानें को ऊपर दाएं और बाएं वाला फॉर्मूला लागू नहीं होगा।

उन्होंने  बताया कि व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने हेतु समस्त मिठाई तथा बेकर्स के प्रतिष्ठान संचालकों को निर्देशित किया जाता कि इन सामग्रियों की विक्रय करने हेतु टेक अवे की व्यवस्था सुनिश्चित करें तथा मिठाई काउन्टर यथा सम्भव मुख्य द्वार मे पर ही स्थापित कर लें जिससे उपभोक्ताओ से पर्याप्त दूरी निर्धारित हो सके तथा उपभोक्ता प्रतिष्ठान के सिटिंग एरिया मे प्रवेश ना कर बाहर से ही सामग्री क्रय कर सके। उन्होने कहा कि अधिकतर मिठाईयों की दुकानों मे रेस्टोरेन्ट भी है किसी भी दशा में रैस्टोरेंट संचालित ना हो और ना ही रैस्टोरेंट में उपभोक्ता प्रवेश करें।

श्री बंसल ने सम्बन्धित उपजिलाधिकारियों, तथा खाद्य सु रक्षा अधिकारियों को आदेशित किया है कि वह सम्बन्धित आदेश का अनुपालन कडाई के साथ कराना सुनिश्चित करें आदेश का उल्लंघन करने की दशा में तत्काल सम्बन्धित के विरूद्व आपदा प्रबन्धन एक्ट के विभिन्न नियमों  मे कार्यवाही करें।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

झूला पुल पर हुई मारपीट मामले एस एस बी जवान पर मुकदमा दर्ज

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (27 मार्च, 2024) धारचूला: धारचूला में भारत नेपाल …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-