Breaking News

महाराष्ट्र : नयी सरकार में हो सकते हैं ये मंत्री

मुंबई। शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे 28 नवंबर को महाराष्ट्र के सीएम पद की शपथ लेंगे। सूत्रों के मुताबिक, शपथ ग्रहण कार्यक्रम 28 नवंबर को शाम 6:30 बजे तक हो सकता है। बता दें कि राज्य में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनी है। ऐसे में अटकलें लगने लगी हैं कि तीनों राजनीतिक दलों के कौन-कौन से नेता मंत्री बन सकते हैं। विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक, अब तक तीनों दलों के 26 नेताओं के नाम सामने आए हैं। इनमें शिवसेना के 8 नेता हैं तो कांग्रेस और एनसीपी के 9-9 नेताओं के नाम सामने आए हैं।

जानकारी के मुताबिक, शिवसेना के 8 नेता मंत्री पद की दौड़ में शामिल हैं। इनमें एकनाथ शिंदे, दिवाकर रावते, सुभाष देसाई, अब्दुल सत्तार, रामदास कदम, तानाजी सावंत, दीपक केसरकर और गुलाबराव पाटिल के नाम सबसे आगे हैं। वहीं, एनसीपी के धनंजय मुंडे, जितेंद्र आव्हाड, जयंत पाटिल, छगन भुजबल, हसन मुश्रीफ, अनिल देशमुख, दिलीप पाटिल, मकरंद पाटिल और राजेश टोपे के नाम चर्चा में हैं। इनके अलावा कांग्रेस के अशोक चव्हाण, पृथ्वीराज चव्हाण, बाला साहेब थोराट, विजय वडेट्टीवार, केसी पाडवी, विश्वजीत कदम, यशोमती ठाकुर, सतेज बंटी पाटिल और सुनिल केदार भी मंत्री बनाए जा सकते हैं।

राज्य में देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे के बाद कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना गठबंधन की सरकार बननी तय हो गई है। सूत्रों के मुताबिक, शिवसेना के चीफ उद्धव ठाकरे सीएम बनेंगे। यह पद संभालने के बाद उन्हें अगले 6 महीने में विधानसभा का सदस्य बनना होगा। वहीं, कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट और एनसीपी के जयंत पाटिल को डिप्टी सीएम की पोस्ट देने की बात सामने आ रही है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

सीएम धामी ने राष्ट्रीय कैडेट कोर के अपर महानिदेशक मेजर जनरल के जे बाबू को दी श्रद्धांजलि

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो( 1अगस्त 2021) देहरादून । मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी …