Breaking News

ब्रेकिंग : भारत में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया प्रधानमंत्री मोदी ने।

नई दिल्ली। आज रात बारह बजे से पूरे देश में लॉक डाउन घोषित कर दिया गया है। यह एक तरह से कर्फ्यू है। जनता कर्फ्यू से भी ज्यादा सख्त होगा ये लॉक डाउन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्र को संबोधित करते हुए यह घोषणा की। प्रधानमंत्री ने कहा कि जो जहाँ है वह वहीं रहे। 21 दिनों के लिये होगा यह लॉक डाउन। 

 प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जनता कर्फ्यू में पूरे देश के हर वर्ग के लोगों ने साथ दिया और हर भारतवासी ने इसे सफल बनाया। कोरोना वायरस पर एक हफ्ते में दूसरी बार राष्ट्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना की महामारी ने दुनिया के तमाम समर्थ देशों को बेबस कर दिया। अपने पासउउपलब्ध भारी संसाधनों के बावज़ूद इन देशों में चुनौती बढ़ती जा रही है।

पिछले दो माह के अनुभवों से यही साबित हुआ है कि इस महामारी की रोकथाम के लिए सबसे प्रभावी उपाय सोशल डिस्टेंस है। इसके अलावा और कोई तरीका नहीं है। कोरोना के संक्रमण की साइकिल सोशल डिस्टेंस से ही तोड़ा जा सकता है। कुछ लोगों की गलत सोच आपके परिवार मित्रों रिश्तेदारों के साथ पूरे देश को मुसीबत में डाल सकती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन की रिपोर्ट बताती है कि एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति एक हफ्ते में सैंकड़ों लोगो को संक्रमित कर सकता है। आज की तारीख़ में लोगो की जान बचाने सबसे बड़ी प्रार्थमिकता। 21 दिन तक देश का कोई भी व्यक्ति घर से बाहर नही निकलेगा। हमने हर घर के आगे लक्ष्मण रेखा खींच दी है। इटली अमेरिका फ्रांस जैसे देश जिनके पास दुनिया के बेहतरीन इंतज़ाम है वो भी आज बेबस नज़र आ रहे हैं। 

 पी एम ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री के नाते नही आपके परिवार के सदस्य होने के नाते आपको कह रहा हूँ कि 21 दिन तक आपको अपने घर की सीमा किसी कीमत ओर नही लांघनी है। ये समय हमारे संकल्प को मजबूत करने और संयम बरतने का है। जान है तो जान है। ये अनुशासन की घड़ी है। मेरी आपसे हाथ जोड़कर प्रार्थना है कि उन लोगो के लिए प्रार्थना कीजिये जो अपनी जान खतरे में डालकर आपके लिए दिन रात अस्पताल में काम कर रहे हैं। जो आपके मुहल्ले आपके घर आपके शहर को सेनिटाइजर कर रहे हैं। उन पुलिसकर्मियों के लिए दुआ कीजिये जो आपको आपके परिवार की सुरक्षा के लिए दिन रात ड्यूटी कर रहे हैं। 

प्रधानमंत्री ने केंद्र की ओर से कोरोना से निपटने के लिए पन्द्रह हजार करोड़ रुपये स्वास्थ्य सेवाओं के लिये देने की घोषणा की। 

पीएम ने कहा कि कि यदि केन्द्र और राज्यों के लॉक डाउन को गंभीरता से लेना होगा। आज रात बारह बजे से पूरे देश में संपूर्ण देश में लॉक डाउन होने जा रहा है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर विशेष: बस स्टॉप पर जैसे ही पहुंची तेजाब से चेहरा झुलसा दिया, पीड़ाभरी दर्दनाक दास्तान, पर हौसला आज भी आसमान छूने का,

🔊 Listen to this पहाड़ जैसे हौसले से बड़ी पहाड़ी गांव की बेटी एसिड अटैक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *