Breaking News

ब्रेकिंग : भारत में कोरोना से पांचवी मौत, 195 संक्रमित लोगों की पुष्टि

नई दिल्ली।  वैश्विक महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस से भारत में मौत का आंकड़ा बढ़ गया है है। राजस्थान के जयपुर में एक इटली के नागरिक की इस बीमारी से मौत होने के बाद अब तक देश में पांचवीं मौत हो गई है।इससे पहले अभी तक  दिल्ली, महाराष्ट्र, कर्नाटक और पंजाब में एक-एक मौत का मामला सामने आ चुका है। उधर झुंझुनू के चिकित्सा विभाग के दल ने दुबई से आए दो नागरिकों को जबरन आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया।

आठ मार्च को दुबई से खेतड़ी उपखंड के डाडा फतेहपुरा निवासी श्रवणकुमार एवं अशोक कुमार अपने गांव आए थे, लेकिन वह पास पड़ौस में घूम रहे थे। अशोक नारनौल जा कर आ गया। ऐसे में चिकित्सा विभाग के दल ने उन्हें घर में रहने के दिशा निर्देश दिए लेकिन दोनों ने घर में रहने से मना कर दिया। खेतड़ी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. हरीश यादव ने पुलिस की मदद से उसे जबरन सिंघानिया यूनिवर्सिटी में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया।

वहीं अब तक देश में कोरोना वायरस के 195 मामलों की पुष्टि हो चुकी है।  स्वास्थ्य मंत्रालय नेे आज सुबह जानकारी दी कि देश में कोरोना के 195 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जिनमें से 163 मरीज भारतीय हैं जबकि 32 विदेशी नागरिक हैं। इसके कारण देश भर में पांच लोगों की मौत हो गयी है और 20 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

 बता दें कि चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान से पैर पसारने वाले जानलेवा कोरोना वायरस की चपेट में अब तक विश्व के 150 से अधिक देश आ चुके हैं। भारत में कोरोना के अब तक 195 मामले सामने आ चुके हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच इसे वैश्विक महामारी घोषित कर दिया है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

25 हजार करोड़ के बैंक घोटाले मामले में अजित पवार की पत्नी को क्लीन चिट

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (24 अप्रैल, 2024) 25 हजार करोड़ के बैंक …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-