Breaking News

ब्रेकिंग :दिल्ली में घुसे आतंकवादी, सुरक्षा बलों ने अलर्ट जारी किया, तलाश जारी

वेद भदोला

नई दिल्ली । दिल्ली में आतंकी हमले का खतरा बढ़ गया है।  खुफिया एजेंसियों के मुताबिक  दिल्ली में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के 3 से 4 आतंकी घुसे हैं। सुरक्षा एजेंसियों को ऐसी सूचनाएं मिली हैं कि त्योहार के मौसम में आतंकी बड़ा हमला कर सकते हैं।  इस अलर्ट के बाद दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। तमाम होटलों मेट्रो स्टेशनों और कुछ घरों में आये ऐसे किरायदारों की जानकारी की जा रही है जो हाल ही में आये हैं। 

माना जा रहा है कि आतंकी जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के विरोध में हैं। ऐसे में आतंकी देश में किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं।  दिल्ली में आतंकी घुसने के इनपुट के बाद दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इंटेलिजेंस से मिली इस जानकारी के बाद दिल्ली पुलिस  की स्पेशल सेल कई इलाकों में छापेमारी कर रही है और सर्च ऑपरेशन जारी है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद बौखलाए आतंकी दशहरा-दिवाली पर हमला करने की फिराक में हैं।  

खुफिया एजेंसियों को करीब 5 दिन पहले जानकारी मिली थी कि जैश का कमांडर अबू उस्मान ने अपने ‘ओवर ग्राउंड वर्कर्स’ के साथ बांदीपोरा इलाके में मीर मोहल्ला के एक सेब के बाग में मीटिंग की थी।  इस मीटिंग में उसने बोला था कि कश्मीर के लोग जल्द ही एक अच्छी खबर सुनेंगे और यह खबर जम्मू और दिल्ली में बड़े धमाके की होगी। इस मीटिंग में अबु उस्मान ने दावा किया, ‘हमारे भाई इन जगहों पर पहले ही पहुंच चुके हैं। इस मीटिंग में एक पाकिस्तानी और दो कश्मीरी आतंकी मौजूद थे। अबु उस्मान के पास एक स्नाइपर राइफल थी, जबकि बाकी तीन आतंकियों के पास एके 47, पिस्टल और हैंड ग्रेनेड मौजूद  थे।

इससे पहले अमेरिका भी भारत को आतंकी हमलों को लेकर अलर्ट कर चुका है।  अमेरिका ने भी चेताया है कि पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन भारत में हमला कर सकते हैं। अमेरिका का कहना है कि कश्मीर मसले पर पाकिस्तान की ओर से भारत में आतंकी हमले कराए जा सकते हैं।

वहीं जम्मू-कश्मीर  के किश्तवाड़ में सुरक्षाबलों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हिजबुल मुजाहिदीन  के चार आतंकियों को गिरफ्तार किया है। ये आतंकी किश्तवाड़  के ही रहने वाले हैं।  इनमें फारुख अहमद भट्ट उर्फ फैय्याज, मंजूर अहमद गनेई उर्फ कारी और नूर मोहम्मद मलिक को गिरफ्तार किया गया है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

हिमाचल में प्रवेश करने के लिए सैकड़ों कारों की लगी कतार, भारी ट्रैफिक जाम

🔊 Listen to this @नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो हिमचाल प्रदेश ने राज्य में प्रवेश …