ब्रेकिंग :जियो उपभोक्ता नहीं कर पायेंगे मुफ्त कॉल, 6 पैसा प्रति मिनट चार्ज देना होगा आज से

वेद भदोला 

नई दिल्ली।  अब मुफ्त काल नहीं होगी जियो ग्राहकों की। जियो के उपभोक्ताओं को अन्य नेटवर्क पर फोन करने के लिए 6 पैसा प्रति मिनट का शुल्क देना पड़ेगा। 

दरअसल रिलायंस जियो को टर्मिनेशन  शुल्क लेने के लिए जोर  जा रहा है।  दूसरे नेटवर्क पर फोन करने के लिए की जाने वाली कॉल पर 6 पैसा प्रति मिनट इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज  का भुगतान करना होगा। इस संबंध में जियो का कहना है कि यह 6 पैसे का चार्ज वह उपभोक्ताओं से वसूलेगा। लेकिन ग्राहकों को कोई नुकसान नहीं होगा क्योंकि इतने ही मूल्य का फ्री डाटा उपभोक्ता को दिया जायेगा।  

यह आज से ही लागू हो गया है।  जियो  ग्राहकों द्वारा किए गए सभी रीचार्ज पर, अन्य मोबाइल ऑपरेटरों को किए गए कॉल पर आईयूसी  टॉप-अप वाउचर के माध्यम से 6 पैसा प्रति मिनट की मौजूदा आईयूसी दर से चार्ज लिया जाएगा।  यह तब तक होगा जब तक कि ट्राई  जीरो टर्मिनेशन चार्ज व्यवस्था लागू नही करती। वर्तमान में यह तारीख 1 जनवरी 2020 है। अब जियो से एयरटेल, वोडाफोन या अन्य नेटवर्क पर कॉल करने पर चार्ज देना होगा। 

यहाँ बता दें कि जियो से जियो कॉल पर , सभी इनकमिंग कॉल्स पर, जियो से लैंडलाइन कॉल पर , व्हाट्सएप या फेसटाइम और इसी तरह के प्लेटफॉर्म का उपयोग करके की गई कॉल पर अभी भी कोई चार्ज नहीं लगेगा।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

अब इन कामों के लिए नहीं लगाने होंगे आरटीओ ऑफिस के चक्कर

🔊 Listen to this @नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो ड्राइविंग लाइसेंस और इससे जुड़ी कई …