Breaking News

ब्रेकिंग :काशीपुर में शुगर मिल लगेगी, रोडवेज का किराया दोगुना हुआ, राज्य कैबिनेट की बैठक में फैसला

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की अध्यक्षता में आज कैबिनेट बैठक में कई प्रस्ताव पारित किये गये जिनमें रोडवेज का किराया दोगुना करने तथा काशीपुर में शुगर मिल लगाने को मंजूरी दी गई है। कैबिनेट आज में 18 बिंदुओं पर चर्चा की गई। 

 बैठक  के बाद सरकार के प्रवक्ता मदन कौशिक ने बताया कि केंद्र सरकार अगले महीने तक उत्तराखंड को 150 वेंटीलेटर उपलब्ध कराएगी।  उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत कांवड़ यात्रा  पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा करेंगे। 

कैबिनेट बैठक में आपदा को लेकर भी चर्चा हुई। छोटे पुल, पुलिया, सड़क मार्ग, पैदल मार्ग, सुरक्षात्मक कार्य, स्कूलों के कार्य किए जा सकेंगे, जो अभी तक आपदा के दौरान नहीं किए जा सकते थे।

 काशीपुर में पीपीपी मोड पर शुगर मिल लगाए जाने पर सरकार ने प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।  वहीं सहकारिता विभाग के कई नियमों ने बदलाव किया गया। सहकारी समितियों के लाभांश के लिए नए नियम बनाए गए। वहीं सरकार को दिए जाने वाले लाभांश के लिए नए नियम बनाए गए हैं।

भीमताल में केंद्रीय विद्यालय के लिए जमीन खरीद में सर्किल रेट को माफ करने की प्रस्ताव  भी  मंजूर कर दिया गया। उत्तराखंड में मोबाइल टावर लगाने में खंभों का किराया कम किया गया।

मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत ५० हजार से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा। बिना गारंटी के लोन दिया जाएगा और दो प्रतिशत राज्य सरकार ब्याज में सब्सिडी देगी। खाद्य विभाग में खाद्य नागरिक आपूर्ति विपणन तथा राज्य भंडारण निगम के ढांचे की नियमावली को भी मंजूर किया गया। उत्तराखंड राज्य भंडारण निगम के नये ढांचे को मंजूरी देते हुए मुख्यालय में  पदों की संख्या, 21 से बढ़कर 24 की गई है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

काशीपुर में नशे में धुत संदिग्ध व्यक्ति देसी दवाईयों से इलाज का कर रहा दावा,भोपाल का निवासी खुद को बता रहा, देखिए वीडियो

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (23 अप्रैल 2024) काशीपुर। नशे में धुत एक …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-