Breaking News

ब्रेकिंग :काशीपुर में फिर देखा गया तेंदुआ, कुत्ते को मारा, ढकिया में घायल मिले चीतल का वन विभाग ने किया रेस्क्यू

चीतल के घायल बच्चे का रेस्क्यू करते वन विभाग के अधिकारी

काशीपुर । लॉकडाउन के बीच जंगली जानवरों की रिहायशी इलाकों में आवाजाही बढ़ रही है। यहाँ भीमनगर क्षेत्र में तेंदुए को देखा गया है। तेंदुए ने बीती रात्रि एक कुत्ते को अपना शिकार बना लिया। उधर ढकिया नं एक में एक चीतल का बच्चा घायलावस्था में मिला जिसे वन विभाग की टीम ने उपचार करवाने के बाद जंगल में छोड़ दिया।

भीमनगर में मिले तेंदुए के पैरों के निशान

ग्राम बज्जरपट्टी भीमनगर में पिछले 15 दिनों से तेंदुआ देखा जा रहा है। ग्राम निवासी तलविंदर सिंह ने बताया कि कई बार उन्होंने तेंदुए को देखा है। तलविंदर ने तेंदुए के पैरों के निशान के फोटो भी खींचे हैं। बीती रात्रि उनके कुत्ते को भी तेंदुए ने हमलाकर मार डाला।

वन विभाग के रेंजर ए के सक्सैना ने इस सूचना पर वहां जाकर तहकीकात करने की बात कही। उन्होंने कहा कि कि विभाग लगातार ऐसी जगहों पर निगरानी में जहाँ से किसी जंगली जानवर के देखे जाने की सूचना मिल रही है। 

उधर वन विभाग के अधिकारी ए के सक्सैना ने बताया कि आज सुबह ढकिया नं एक में ग्रामीणों की सूचना पर घायल पड़े चीतल के शावक का रेस्क्यू किया। गांव में एक खाली प्लाट की चारदीवारी के अंदर घायलावस्था में देखे गये चीतल के शावक को काशीपुर के पशु चिकित्सालय में लाया गया। जहाँ चिकित्सकों ने उसका उपचार किया। मामूली रूप से घायल चीतल को उपचार के बाद गोविंदपुर के जंगलों में छोड़ दिया गया है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

भारतीय टीम के पूर्व खिलाडी तेंदुलकर आज करेंगे बाबा के नीब करोरी के दर्शन

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (28 मार्च 2024) नैनीताल : भारतीय टीम के …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-