Breaking News

ब्रेकिंग :अल्मोड़ा में उत्तराखंड कैबिनेट बैठक शुरू

 शब्द दूत ब्यूरो

अल्मोड़ा । अल्मोड़ा के  कोसी कटारमल स्थित   जीबी पंत पर्यावरण संस्थान में उत्तराखंड कैबिनेट बैठक 12 बजे से शुरू हो गई। इससे पूर्व मुख्यमंत्री  त्रिवेंद्र सिंह रावत  देहरादून से प्रस्थान करके आईटीबीपी हेलीपैड  पर पहुंचे जहाँ अधिकारियों ने उनकी अगवानी की।  जहां से वह जीबी पंत हिमालय पर्यावरण सतत विकास संस्थान कोसी कटारमल पहुंचे। 

बैठक में कई प्रस्तावों पर मंत्रिमंडल की मंजूरी मिलेगी। प्रदेश की जल नीति, खनन नीति, कुछ विभागों की नियमावली, अल्मोड़ा में सोबन सिंह जीना के नाम से नया विश्वविद्यालय बनाने जैसे प्रस्ताव बैठक में आ सकते हैं।

पंचायत चुनाव आचार संहिता के बाद यह पहली मंत्रिमंडल की बैठक है।बैठक में स्वास्थ्य, शिक्षा और लोकनिर्माण विभाग की कुछ नियमावलियां, भूमि सर्किल रेट का निर्धारण, मुख्यमंत्री राहत कोष नियमावली में बदलाव और पर्यटन विभाग की कुछ योजनाओं को मंजूरी मिलने की संभावना है। बैठक के बाद दो बजे जीबी पंत संस्थान से प्रस्थान करके मुख्यमंत्री 2.25 बजे मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करेंगे। वहां विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे।

तीन बजे निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज से प्रस्थान कर 3:25 बजे आईटीबीपी हेलीपैड बिमोला पहुंचकर देहरादून के लिए प्रस्थान कर जाएंगे। बैठक के लिए सभी कैबिनेट मंत्री और मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह सहित अन्य उच्च अधिकारी देहरादून से अल्मोड़ा पहुंचे हैं।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

काशीपुर :नशे में मिली नाबालिग किशोरी, तीन दिन से थी लापता, गैंगरेप की आशंका

🔊 Listen to this काशीपुर । बीते 3 दिन पूर्व अचानक लापता हुई नाबालिग एक …