बुरे फंसे आजम खां पीठासीन महिला सभापति पर टिप्पणी करके, सभी दल कड़ी कार्रवाई के पक्ष में

वेद भदोला 

नई दिल्ली। सपा सासंद आजम खां की लोकसभा में पीठासीन अध्यक्ष रमा देवी के बारे में की गई टिप्पणी को लेकर आज सदन में सभी राजनीतिक दलों ने पार्टी लाइन से हटकर आक्रोश जताया और स्पीकर से इस मामले में कठोर कार्रवाई की मांग की।

लोकसभा में शून्य काल के दौरान सभी दलों की महिला सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष से ऐसी कार्रवाई करने की मांग की जो कि एक मिसाल बन सके। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कहा कि वह सभी दलों के नेताओं से एक बैठक करेंगे जिसके बाद वह किसी फैसले पर पहुंचेंगे। 

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा यह टिप्पणी सभी सांसदों पर एक काला धब्बा है। ऐसी टिप्पणी करके बच नहीं सकते। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी इस टिप्पणी को अपमानजनक बताते हुए कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। वही सुप्रिया सुले ने कहा कि आजम खां की इस टिप्पणी से सर शर्म से झुक गया है।

तृणमूल कांग्रेस के कल्याण बनर्जी ने भी महिलाओं के प्रति इस अपमानजनक टिप्पणी को नाकाबिलेबर्दाश्त बताया। इससे महिलाओं की भावनायें आहत हुई हैं। 

बता दें कि कल तीन तलाक पर बहस के दौरान सपा सासंद आजम खां ने पीठासीन सभापति रमा देवी की ओर देखते हुए कुछ ऐसी टिप्पणी कर दी कि भाजपा समेत सभी दलों के सांसदों ने विरोध किया। पीठासीन सभापति रमा देवी ने भी इसके बाद कहा कि ऐसा बोलना उचित नहीं है।

द्रमुक, बीजद, कांग्रेस समेत लगभग सभी दलों के सांसदों ने आजम खां की इस टिप्पणी को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की। माफी मांगने की बात कहने पर भी आजम खां द्वारा माफी न मांगे जाने को भी दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। 

वही बाद में लोकसभा स्पीकर ने सभी दलों के नेताओं के साथ एक बैठक की। बैठक में निर्णय हुआ कि  लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला आज़म खान को सदन में माफी माँगने को कहेंगे। अगर आज़म खान माफी नहीं माँगेंगे तो उनके खिलाफ लोक सभा स्पीकर कार्रवाई करेंगे। 

याद दिला दें कि आजम खां इससे पहले लोस चुनावों के दौरान भी आजम खां जया प्रदा पर भी आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उस समय भी बवाल मचा था। अब एक बार फिर आजम खां महिला अपमान के मामले में घिरते नजर आ रहे हैं।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

दुखद:महान एथलीट मिल्खा सिंह का निधन, कोरोना से हारे जिंदगी की जंग

🔊 Listen to this चंडीगढ़ ।  महान एथलीट मिल्खा सिंह का बीती रात कोरोना से …