Breaking News

बारिश से बेहाल काशीपुर वासियों को जलभराव से निजात जल्द ही

     काशीपुर ।लंबे समय से भीषण गर्मी से त्रस्त शहर के लोगों को जहाँ आज हुई बारिश से राहत मिली वहीं पूरे शहर में अनेक जगहों पर जलभराव होने से काफी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा। मुख्य नगर आयुक्त बंशीधर तिवारी ने जल्द ही शहर के नागरिकों को जलभराव से निजात दिलाने के लिए एक कार्ययोजना शुरू करने की बात कही है।

आज सुबह से हो रही बारिश के चलते काशीपुर का मौसम सुहावना हो गया। पिछले कुछ दिनों से लगातार पड़ रही भीषण गर्मी से लोग काफी परेशान थे। पर नगर निगम की ओर से ड्रेनेज व्यवस्था को लेकर नागरिकों में काफी रोष नजर आया। जगह-जगह नालियां चोक होने से पानी सड़कों पर था जिसके साथ तमाम गंदगी भी सड़क पर आ गयी। किला मौहल्ला से मुख्य चौराहे तक कई स्थानों पर सड़कें पानी से लबालब भर गयी। दुपहिया वाहन चालकों को काफी दिक्कतें आई। उधर रतन सिनेमा रोड पर यही स्थिति रही। खासकर नगर निगम चेयरमैन के घर के पीछे की सड़क पर तो आधे घंटे की ही बारिश से पानी जमा हो गया और नालियां चोक हो गई। काशीपुर के तमाम नागरिकों ने शब्द दूत को फोटो और वीडियो भेजकर समस्या बताई। शब्द दूत संवाददाता ने भी बारिश के दौरान शहर की सड़कों का जायजा लिया। बारिश ने नगर निगम की  बारिश से पहले की तैयारियों की पोल खोल दी।

काशीपुर में बारिश से हुये जलभराव के दृश्य, नागरिकों ने शब्द दूत को भेजे। फोटो सौजन्य – आकाश गुप्ता, गौरव गर्ग, नवल सारस्वत, 

शहर की नालियां चौड़ी और गहरी की जायेंगी 

मुख्य नगर आयुक्त

अभी हाल ही में काशीपुर में मुख्य नगर आयुक्त का पदभार ग्रहण किए बंशीधर तिवारी से शब्द दूत  को जानकारी देते हुए बताया कि जलभराव की समस्या से निपटने के लिये एक कार्ययोजना बनायी जा रही है। श्री तिवारी ने बताया कि नगर का ड्रेनेज सिस्टम सुधारने के लिए नालियों का चौड़ीकरण किया जायेगा। उन्होंने बताया कि कि पहले की अपेक्षा अब बारिश एक साथ ज्यादा मात्रा में होती है। नगर की नालियों की क्षमता ज्यादा जल संवहन नहीं कर पाती हैं। दूसरा कारण है कि पॉलीथीन नालियों में फेंक दिए जाने की वजह से भी नालियां ओवरफ्लो हो जाती हैं। श्री तिवारी ने नागरिकों से अपील की है पॉलीथिन का प्रयोग न करें और न ही नालियों में फेंकें। श्री तिवारी ने कहा कि निगम के प्रयासों के साथ जनता को भी जागरूक होना पड़ेगा।  

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

कुछ ही हफ्तों में 3-4 और कोरोना वैक्सीन विकल्प के तौर पर आ जाएंगी: रणदीप गुलेरिया

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो नई दिल्ली। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), दिल्ली …