बाजपुर शुगर मिल में सैनेटाइजर का उत्पादन शुरू: आयुक्त

नैनीताल । कोविड-19 के सक्रमण को रोकने के लिये सैनीटाईजर एक महत्वपूर्ण अवयव के तौर पर लोगों द्वारा सुरक्षा के तौर पर अपनाया जा रहा है। आज सैनीटाईजर का प्रयोग आम आदमी की जिन्दगी में शामिल हो चुका है। जानकारी देते हुए आयुक्त कुमाऊँ एवं प्रशासक दि बाजपुर को-आपरेटिव शुगर फैक्ट्री अरविन्द सिंह हृयांकी ने बताया है कि शुगर मिल की आसवनी एकाई द्वारा हैन्ड सैनेटाइजर का उत्पादन प्रारम्भ कर दिया गया है।

शुगर मिल द्वारा उत्पादित हो रहे सैनीटाईजर का लोकार्पण विडियो काॅफ्रेस के माध्यम से प्रदेश के मुख्य मंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत द्वारा किया गया। मुख्यमंत्री  ने इस उत्पादन एवं उपलब्धि के लिए मिल प्रशासन को बधाई एंव शुभकामाएं दी हैं।

शुगर मिल के प्रधान प्रबंधक प्रकाश चन्द्र ने बताया कि शुगर मिल द्वारा निर्मित हैंड सैनीटाईजर शिवालिक ब्रान्ड नाम से शीघ्र ही बाजार में विक्री के लिए उपलब्ध होगा। शिवालिक ब्रान्ड के नाम से यह हैन्ड सैनीटाईजर उच्च गुणवत्तायुक्त है तथा इसकी विक्री भारत सरकार के उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय द्वारा अधिकृत दरों पर विक्री हेतु उपलब्ध होगा। उन्होंने बताया कि इस प्रकार बाजपुर चीनी मिल द्वारा अपने 60 वर्षो के इतिहास में एक नये उत्पाद शिवालिक ब्रान्ड को सैनीटाईजर के रूप में बाजार में उतारा है।

बाजपुर चीनी मिल के अभियान्त्रिक विभाग तथा आसवनी विभाग के बेहतरीन ताल-मेल से यह सब सम्भव हो सका है। इस उत्पाद को बाजार में लाने में आसवानी प्रबंधक अतुल कुमार चौहान तथा उनके सहयोगी द्वारा सक्रिय भूमिका रही । उन्होंने कहा कि इस सैनीटाईजर के निमार्ण में सचिव गन्ना एवं चीनी हरवंश चुग, अपर सचिव/प्रबंधक निदेशक उत्तराखण्ड शुगर्स, चन्द्रेश यादव, प्रशासन/आयुक्त कुमाऊँ अरविंद सिंह हृयांकी तथा जिलाधिकारी डाॅ नीरज खैरवाल का सक्रिय सहयोग एवं मार्गदर्शन प्राप्त हुआ।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

काशीपुर :उर्वशी बाली भी कूदी चुनाव मैदान में, पति के लिए कर रहीं चुनाव प्रचार

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (19 जनवरी 2022) काशीपुर ।जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *