बद्रीनाथ हाईवे बंद, स्लाइड के ऊपर पड़ी दरार का हिस्सा टूटा

चमोली। बदरीनाथ हाईवे लामबगड़ में भारी बोल्डर और मलबा आने से बंद हो गया है। भूस्खलन से पैदल मार्ग भी क्षतिग्रस्त हो गया है। श्रदालुओं को गोविंद घाट व पांडुकेश्वर में रोक दिया गया है। यहां स्लाइड के ऊपर पड़ी दरार का आधा हिस्सा टूट गया ।

एनएच के अधिकारियों ने बताया है कि भारी भूस्खलन की वजह से हाईवे को खुलने में समय लग सकता है। फिलहाल केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री यात्रा सुचारू रूप से चालू है।

बदरीनाथ हाईवे पर लामबगड़ में भारी मात्रा में मलबा और बोल्डर आने से शाम चार बजे हाईवे दोबारा अवरुद्ध हो गया है। लामबगड़ में लगातार मौसम खराब होने से हाईवे को खोलने में दिक्कतें आ रही हैं।

हाईवे खुलने के बाद बदरीनाथ में फंसे 50 यात्रा वाहनों को उनके गंतव्य को भेज दिया गया है, जबकि बदरीनाथ धाम की यात्रा पर जा रहे करीब 750 तीर्थयात्रियों को पुलिस प्रशासन की ओर से पांडुकेश्वर में ही रोक लिया गया है।

हाईवे सुचारु होने के बाद ही तीर्थयात्रियों को बदरीनाथ धाम जाने दिया जाएगा। सोमवार को सुबह नौ बजे एनएच की ओर से लामबगड़ में हाईवे को छोटे वाहनों की आवाजाही के लिए खोला गया था, लेकिन चट्टान से मलबा और बोल्डर आने से सुबह साढ़े नौ बजे वाहनों की आवाजाही रोक ली गई। एनएच की जेसीबी मशीनों से मलबा और बोल्डर हटाने का काम शुरू कर दिया गया है।

दोपहर दो बजे हाईवे को सुचारु किया गया, लेकिन शाम चार बजे फिर हाईवे पर भारी मात्रा में मलबा आ गया। रुक-रुककर चट्टान से मलबा और बोल्डर गिरने के कारण हाईवे सुचारु नहीं किया जा सका।

गोविंदघाट थाना प्रभारी बृजमोहन राणा ने बताया कि लामबगड़ में चट्टान से लगातार भूस्खलन हो रहा है, जिससे वहां यात्रा वाहनों की आवाजाही कराना खतरे का सबब बना हुआ है। मौसम सामान्य होने के बाद हाईवे को सुचारु कर दिया जाएगा।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

काशीपुर मिशन 2022:कांग्रेस से मनोज जोशी एक बार फिर होंगे हाईकमान की पसंद:सूत्रों के मुताबिक पार्टी के सर्वे में निकल कर आयी ये बात

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो काशीपुर । पूर्व में काशीपुर विधानसभा क्षेत्र से …