Breaking News

बद्रीनाथ धाम पहुंची राज्यपाल ने किये दर्शन, छात्र छात्राओं को बांटे स्मार्टफोन

@शशांक राणा

बद्रीनाथ धाम से। राज्यपाल, उत्तराखंड, श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने बद्रीनाथ धाम में पूजा अर्चना कर भगवान बद्रीनाथ से पूरे देश और राज्य की खुशहाली की प्रार्थना की। इस दौरान  राज्यपाल ने सीमांत जनपद चमोली के आर्थिक रूप से गरीब मेधावी छात्र-छात्राओं की आनलाइन पढ़ाई हेतु जियो 4जी स्मार्ट मोबाइल फोन वितरित करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं भी दी।   

इस दौरान राज्यपाल ने माणा पास में घस्तौली का भ्रमण कर सेना के अधिकारियों का मनोबल भी बढाया। माणा पास तक बेहतर सड़क निर्माण करने पर बीआरओ के कार्यो की जमकर सराहना की। भ्रमण के दौरान उनके पति  प्रदीप मौर्य भी उनके साथ थे। राज्यपाल  के भ्रमण से पूर्व बद्रीनाथ मंदिर परिसर सहित आसपास क्षेत्रों को पूरी तरह सेनेटाइज्ड किया गया। भ्रमण के दौरान फेस सील्ड, मास्क एवं शारीरिक दूरी का भी पालन किया गया।
इससे पूर्व आज सुबह 9.45 बजे राज्यपाल अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार हैलीकाप्टर से बद्रीनाथ आर्मी हैलीपैड पहुॅचे।

बद्रीनाथ मंदिर में पूजा अर्चना और ब्रहमकपाल में अपने पित्रों के मोक्ष के लिए पिण्ड दान करने के बाद  राज्यपाल ने कहा कि भारत देश सहित पूरा विश्व आज कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से जूझ रहा है। इसके कारण हमारे राज्य पर भी बहुत बुरा प्रभाव पडा है। कहा कि यह बीमारी जल्द दूर हो और हमारे राज्य और देश में फिर से खुशहाली लौटे इसके लिए भगवान बद्रीनाथ से प्रार्थना की है।

कोरोना संकट के इस दौर में भी सीमांत जनपद चमोली के आर्थिक रूप से कमजोर एवं मेधावी छात्र-छात्राओं की आनलाइन पढ़ाई जारी रखने के लिए राज्यपाल ने जिओ 4जी स्मार्ट फोन बांटते हुए उनके उज्जवल भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं दी। इस दौरान जनपद के कुल 70 मेधावी विद्यार्थियों को जिओ स्मार्ट फोन उपलब्ध कराए गए। कार्यक्रम में मौजूद 25 छात्र-छात्राओं को मा0 राज्यपाल ने स्वयं अपने हाथों से जिओ 4जी स्मार्ट फोन एवं मास्क वितरण किए। राज्यपाल ने कहा कि कोरोना संकट के कारण जो बच्चे आनलाइन पढा़ई नही कर पा रहे थे। उनको ध्यान में रखते हुए स्मार्ट फोन दिए गए है। ताकि इन बच्चों की पढाई ठीक से हो सके और उनका साल खराब न हो। कार्यक्रम के दौरान  राज्यपाल ने सीमांत जिले के समस्त जनपद वासियो को नवरात्रि एवं दीपावली की अग्रिम शुभकामनाएं भी दी।

बद्रीनाथ बस स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में प्रभारी जिलाधिकारी हंसादत्त पांडे ने स्थानीय स्वयं सहायता समूहों द्वारा तैयार किया गया शुद्व बद्री घी मा0 राज्यपाल को भेंट किया और सीमांत जनपद के आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों की पढाई के लिए स्मार्ट फोन उपलब्ध कराने पर  राज्यपाल को धन्यवाद दिया। कहा कि निश्चित रूप से इससे बच्चों को आनलाइन पढाई करने में मदद मिलेगी। माणा ग्राम प्रधान ने राज्यपाल को फूल माला एवं शाॅल भेंट किया। राज्यपाल ने माणा ग्राम प्रधान को मास्क उपलब्ध कराते हुए सीमांत गांव माणा के सभी लोगों को उपलब्ध कराने को कहा।

इसके बाद राज्यपाल ने बद्रीनाथ-माणा पास मोटर मार्ग पर बद्रीनाथ से लगभग 8 किलोमीटर आगे घस्तौली तक भ्रमण कर सेना के अधिकारियों का मनोबल बढाया और विसम परिस्थितियों भी में देश की सीमाओं की सुरक्षा में डटे सैनिकों को सलाम किया। राज्यपाल ने देश के अंतिम सीमा तक बेहतर सड़क निर्माण कार्य पूरा करने पर भी बीआरओ के कार्यो की जमकर प्रशंसा की और बीआरओ के अधिकारियों को शाबासी भी दी। कहा कि बीआरओ ने माणा पास तक बेहतर सड़क बनाकर सराहनीय कार्य किया है।

इस दौरान प्रभारी जिलाधिकारी हंसादत्त पांडे, पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान , देवस्थानम बोर्ड अपर मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह, बद्रीनाथ मंदिर के धर्माधिकारी भूवन चन्द्र उनियाल, एसडीएम अनिल कुमार चन्यिाल, मुख्य शिक्षा अधिकारी एलएम चमोला, डीईओ आशुतोष भण्डारी, एलआईयू इंसपेक्टर सूर्य प्रकाश शाह, थानाध्यक्ष सतेन्द्र नेगी आदि मौजूद थे।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

सोनू सूद का इनकम टैक्स की छापेमारी के बाद ट्वीट, कहा-दिल से सेवा करता हूं मैं

🔊 Listen to this @नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (20 सितंबर, 2021) बॉलीवुड एक्‍टर सोनू …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *