Breaking News

बड़ी खबर : 7,000 करोड़ के बैंक घोटाले पर सीबीआई के देशभर में 169 जगहों पर एक साथ छापेमारी

नई दिल्ली। देशभर में सीबीआई के एक साथ   169 स्थानों पर  छापेमारी से हड़कंप मच गया है। बताया जाता है कि बैैंक  धोखाधड़ी को लेकर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की तरफ से बड़ी कार्रवाई की जा रही है। सीबीआई 7,000 करोड़ रुपये से अधिक के बैंक धोखाधड़ी के 35 मामलों के सिलसिले में देशभर में 169 स्थानों पर छापेमारी कर रही है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड के साथ-साथ दादर और नगर हवेली में भी केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा छापे मारे जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार बैंक फ्रॉड केस से जुड़े सबूतों की तलाश की जा रही है। सीबीआई ने 7 हजार करोड़ के बैंक फ्रॉड केस में 35 मुकदमें दर्ज किए हैं। उसी सिलसिले में यह छापेमारी की जा रही है। सीबीआई की 170 से अधिक टीमों ने 7000 करोड़ रुपये से अधिक के बैंक धोखाधड़ी से संबंधित 35 मामलों में छापेमारी कर रही है। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार  वरिष्ठ अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय बैठक सोमवार को हुई थी और मंगलवार सुबह से देश के विभिन्न हिस्सों में छापेमारी करने के लिए ऑपरेशन को अंतिम रूप दिया गया।   सीबीआई द्वारा दर्ज की गई ज्यादातर एफआईआर में वैसे डिफॉल्टर्स हैं जिन्होंने बैंक अधिकारियों के साथ मिलकर अपनी फर्मों के नाम पर लोन लिया था और इसे वापस नहीं किया गया। कुछ मामलों में बैंकों को धोखा देने के लिए क्रेडिट सुविधा का इस्तेमाल किया गया था।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

पीएसएलवी- सी51/अमेजोनिया-1 मिशन का काउंटडाउन शुरू, कल सुबह होगी लॉन्चिंग

🔊 Listen to this @नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो पीएसएलवी- सी51/अमेजोनिया-1 मिशन को आंध्र प्रदेश …