Breaking News

बड़ी खबर : महाराष्ट्र में अप्रत्याशित घटनाक्रम, देवेंद्र फडणवीस फिर बने मुख्यमंत्री, अजीत पंवार उपमुख्यमंत्री, आज सुबह ली शपथ

मुंबई। महाराष्ट्र में लगभग महीने भर चले नाटक के बाद बड़ा सियासी उलटफेर हुआ है। शनिवार अलसुबह आखिरकार भारतीय जनता पार्टी  नेता देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  नेता अजीत पवार उपमुख्यमंत्री बने हैं। 

इस अप्रत्याशित घटनाक्रम के बाद मुख्यमंत्री बने देवेंद्र फडणवीस ने कहा, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा का बहुत बहुत आभार कि उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में मुझे सेवा करने का मौका दिया। मूल रूप से जनता ने हमारे गठबंधन को स्पष्ट जनादेश दिया था। लेकिन हमारी साथी शिवसेना पार्टी ने जनादेश को नकार दिया औश्र दूसरी ओर गठबंधन करने की कोशिश की। किसी भी पार्टी की सरकार न बनने पर राज्यपाल की अनुशंसा पर राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया था। राष्ट्रपति शासन महाराष्ट्र जैसे अगड़े राज्य को शोभा नहीं देता। तीन पार्टियों के खिचड़ी गठबंधन से सरकार चल भी नहीं पाती। मैं एनसीपी के नेता अजीत दादा पवार का अभिनंदन करता हूं। महाराष्ट्र को स्थाई शासन देने के लिए सहयोग दिया। हमारे साथ अन्य लोग भी आए हैं। राज्यपाल ने राष्ट्रपति शासन वापस लेने की अनुशंसा कर दी। मुझे बड़ा विश्वास है कि महाराष्ट्र में स्थाई सरकार हम दे पाएंगे। 

वहीं, राज्य के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले एनसीपी नेता अजीत पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में किसानों के समस्याओं को हल करने के लिए हमने बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाई है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

काशीपुर : पासी या अन्य किसी को टिकट मिला तो उन्हें चुनाव लड़वायेंगे चीमा, प्रेस कांफ्रेंस में अपने पुत्र की फिर दावेदारी पेश करते हुए खुद के विधायकी कार्यकाल की उपलब्धियां गिनायी, देखिए वीडियो

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (29 नवंबर 2021) काशीपुर । भाजपा विधायक हरभजन …