Breaking News

बड़ी खबर : दिल्ली में भीषण आग से 32 की मौत, सैकड़ों गंभीर, अनाज मंडी इलाके में हुआ हादसा

 वेद भदोला

नई दिल्ली।  रानी झांसी रोड पर स्थित अनाज मंडी में रविवार सुबह तीन कारखानों में आग लग गई है। जिसमें 32 लोगों की मौत हो गई और 52 लोग घायल हैं। बताया जा रहा है कि अभी भी लाशों को निकालने का सिलसिला जारी है। इन कारखानों में जैकेट, बैग, गद्दे बनाने और उनपर छपाई का कमा होता है। आशंका जताई जा रही है कि मौतों का आंकड़ा बढ़ सकत है। 

यह दर्दनाक घटना आज  तड़के 4 बजे हुई। आग इतनी बड़ी थी कि इसे काबू करने के लिए दमकल की करीब 35 से ज्यादा गाड़ियों को जुटना पड़ा। 

दिल्ली फायर सर्विस के मुख्य अग्निशमन अधिकारी अतुल गर्ग ने बताया, “आग पर काबू पा लिया गया है। अभी तक 52 लोगों का रेस्क्यू किया गया है. कारखाने से पांच जले हुए शव निकाले गए हैं। आग बुझाने में दमकल की 35 से ज्यादा गाड़ियां जुटी, रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है. दमकल चीफ के मुताबिक यह दिल्ली में आज तक का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन है। 

बताया जा रहा है कि बचाए गए लोगों की हालत गंभीर है। दम घुटने की वजह से इन लोगों की स्थिति नाजुक बनी हुई है। इन सभी को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। 

अंदर अभी और लोगों के भी फंसे होने की आशंका है। जिस समय आग लगी उस समय बड़ी संख्या में मजदूर कारखाने में ही सो रहे थे। आधिकारियों ने बताया की यह इलाका बहुत ही संकरा है। तीनों कारखाने इंटरकनेक्ट हैं और सभी 6 मंजिल ऊंचे हैं। 

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

दुखद काशीपुर :युवा कांग्रेस नेता शिवम शर्मा के पिता समाजसेवी व पत्रकार दीपक शर्मा का निधन, शब्द दूत परिवार के वरिष्ठ सदस्य थे, श्रद्धांजलि

🔊 Listen to this काशीपुर । पत्रकार व समाजसेवी तथा युवा कांग्रेस नेता शिवम शर्मा …