Breaking News

प्रतापगढ़ – राजा भैया के पिता नजरबंद, मुहर्रम के त्यौहार को शान्तिपूर्वक संपन्न कराने को प्रशासन की कार्रवाई

मनोज त्रिपाठी की रिपोर्ट 

प्रतापगढ़ । मोहर्रम के त्योहार को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने और नई परम्पराओ को शुरू न करने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। इसके लिए प्रशासन ने बाहुबली नेता राजा भैया के पिता को भंडारे की अनुमति नहीं दी और उन समेत आधा दर्जन लोगों को नजरबंद कर दिया है।

 सूबे के बाहुबली नेता पूर्वमंत्री रघुराज प्रताप सिंह राजा भइया के पिता उदय प्रताप सिंह समेत आधा दर्जन लोगों का मूवमेंट प्रतिबंधित कर दिया गया है। आज शाम 5 बजे से कल रात दस बजे तक सभी को हाउस अरेस्ट का आदेश भी जारी हो गया है। इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। पुलिस ने सभी को रेड कार्ड जारी कर दिया है। पर्व को शांतिपूर्ण ढंग से मनाया जा सके इसके लिए पुलिस के भारी बंदोबस्त किए गए है। अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी की अगुआई में भारी पुलिस बल मौके पर तैनात रहेगा।

इतना ही नही बाहर से भी भारी पुलिस बल मंगाया गया है जिसमे दो अपर पुलिस अधीक्षक, दो सीओ समेत सैकड़ो पुलिसकर्मी बाहर से मंगाए गए है। पूरा इलाका छावनी में तब्दील रहेगा। बता दे कि कुंडा कोतवाली के शेखपुर में मोहर्रम के दिन होने वाले बंदर की वर्षी मनाने के बहाने ताजिये के रास्ते को अवरुद्ध करने की कोशिशें साल 2014 से की जाती रही है और प्रशासन इसकी अनुमति नही देता जिसके चलते इलाके का माहौल खराब रहता है। भारी सुरक्षा और भय के बीच निकलता रहा ताजिया। साल 2016 में तीन दिन बाद निकल सका था ताजिया जुलूस। इलाके के कई गांव भय और दहशत  के बीच मनाते रहे है त्योहार। हर बार की तरह इस बार भी प्रशासन ने भंडारे की अनुमति नही दी।

 

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

हिमाचल में प्रवेश करने के लिए सैकड़ों कारों की लगी कतार, भारी ट्रैफिक जाम

🔊 Listen to this @नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो हिमचाल प्रदेश ने राज्य में प्रवेश …