Breaking News

पति ने पीटा तो पुलिस के सामने पत्नी ने खोला ऐसा राज

जंगली जानवर का प्रतिबंधित सींग बरामद

 पति पत्नी के बीच हुई मारपीट से पुलिस को बैठे बिठाये एक सफलता हाथ लगी है। हुआ यूं कि  पुष्कर सिंह दानू का बीती रात अपनी पत्नी से कहासुनी के दौरान हाथापाई की नौबत आ गई। इस हाथापाई में पति ने पत्नी को जमकर पीटा जिससे पत्नी की नाक में चोट लग गई। जिसके बाद पत्नी काशीपुर कोतवाली में पति के खिलाफ रिपोर्ट लिखवाने पहुंच गई और वहाँ उसने पति का ऐसा राज खोला कि पुलिस भी दंग रह गई।         

  पुलिस को  पत्नी ने जानकारी दी कि कुछ दिन पहले उसका पति किसी जंगली जानवर का सींग लेकर आया था। फिर क्या था पुलिस तत्काल रात्रि में ही महिला के साथ उसके घर पहुंची और सींग बरामद कर लिया।   कोतवाली पहुंची पीड़िता महिला  ने अपने पति पुष्कर पर  अन्य कई गम्भीर आरोप पुलिस को दी गई तहरीर के माध्यम से लगाए हैं। पुलिस ने महिला के आरोपी पति को फिलहाल हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ कर रही है।
 उधम सिंह नगर जिले के खटीमा की रहने वाली नेहा पानू पुत्री शिव सिंह पानू की शादी 22 जनवरी 2019 को पिथौरागढ़ के तल्ला भनोली शेराघाट के रहने वाले पुष्कर सिंह पानू के साथ हुई थी। पुलिस को दी गई तहरीर में  नेहा पानू ने  पुष्कर सिंह पानू और उनके परिवार जनों के द्वारा दहेज के लिए बार-बार प्रताड़ित करने तथा आए दिन उसके साथ मारपीट करने के आरोप लगाने के साथ ही पुष्कर सिंह पानू के अन्य लड़कियों के साथ फोन पर बातचीत करने व संबंध होने का आरोप लगाया।  तहरीर में कहा गया है  कि पुष्कर और उसके परिजन आए दिन उसके साथ मारपीट करते थे। इस बात से परेशान होकर  5 मई को वह पुष्कर को काशीपुर ले आई तथा दोनों किराए का मकान में रहने लगे।   लेकिन यहाँ आकर भी पुष्कर नहीं बदला और नशे की हालत में उसके साथ मारपीट करता रहा। परेशान होकर   नेहा ने अपने भाई और अपनी मां को बुलाया तभी पुष्कर के परिजन भी वहां आ पहुंचे इस दौरान पुष्कर ने सारी हदें पार करते हुए नेहा को जान से मारने की नियत से हाथ में शीशा ले रखा था जिससे उसने नेहा पर जानलेवा हमला कर दिया जिससे नेहा की नाक पर चोट आ गई।
घटना की तहरीर लेकर अपने परिजनों के साथ कोतवाली पहुंची नेहा ने उस वक्त कोतवाली में सनसनी मचा दी जब उसने पुलिस को उसके पति के द्वारा घर में किसी जंगली जानवर के कुछ कीमत के सींग होने की बात कही। आनन-फानन में पुलिस नेहा व उसकी मां को साथ लेकर किराए के मकान में पहुंची जहां नेहा पानू के द्वारा गोदरेज की अलमारी में कपड़े के थैले के अंदर रखें जंगली जानवर के सींग को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस को दी गई एक अन्य तहरीर के माध्यम से नेहा ने बताया है कि उसके भांजे महिपाल सिंह दसौनी ने बारहसिंघा का सीग उसके पति को ला कर दिया था।  घर में साफ सफाई के दौरान नेहा को मिल गया। नेहा ने जब इस बारे में अपने पति पुष्कर पानू से पूछा  तो उसने बताया कि यह सींग बेचने के लिए है। दोनों ही मामलों में नेहा पानू ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। खास बात यह रही कि जब देर रात पुलिस महिला को साथ लेकर उसके घर पहुंची और वहां से सींग के मिलने की सूचना वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को दी गई तो किसी ने भी मामले को गम्भीरता से नहीं लिया और मौके पर पहुंचने की जहमत तक नहीं उठाई। हालांकि पुलिस ने पूरे मामले में पुष्कर सिंह पानू को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है और पुलिस सुबह वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों के आने के बाद उचित कार्यवाही की बात कह रही है। आशंका है कि पुष्कर सिंह पानू के साथ कहीं इन सींगों  की तस्करी का कोई गिरोह हो तो नहीं जुड़ा हुआ है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

दुखद काशीपुर :युवा कांग्रेस नेता शिवम शर्मा के पिता समाजसेवी व पत्रकार दीपक शर्मा का निधन, शब्द दूत परिवार के वरिष्ठ सदस्य थे, श्रद्धांजलि

🔊 Listen to this काशीपुर । पत्रकार व समाजसेवी तथा युवा कांग्रेस नेता शिवम शर्मा …