Breaking News

पंजाब में भीषण हादसा -पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट ,18 मरे कई घायल

गुरदासपुर।एक दर्दनाक हादसे में पंजाब के बटाला शहर में १८ लोगों की मौत हो गयी । यहाँ स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में शाम को जबरदस्त धमाका हो गया। कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। मिली रिपोर्ट के मुताबिक कई लोग अभी भी मलबे में दबे हुए है।दमकल विभाग की टीम लगातार आग पर काबू पाने की कोशिशों में जुटी हुई है। काफी धुआं होने की वजह से बचाव कार्य में दिक्कत आ रही है।

धमाके की सूचना मिलने के बाद आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। पंजाब पुलिस ने कहा कि मलबे में अनेक लोगों के फंसे होने की आशंका है और राहत अभियान जारी है। पुलिस महानिरीक्षक (बॉर्डर रेंज) एसपीएस परमार ने बताया कि शाम करीब चार बजे रिहायशी क्षेत्र में स्थित पटाखा कारखाने में विस्फोट हुआ।परमार ने कहा, ‘विस्फोट में मरने वालों में अधिकतर मजदूर शामिल हैं।’ राहत अभियान में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल और राज्य आपदा मोचन बल की टीम लगाई गई हैं। जिला प्रशासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

उधर बटाला एसएचओ मुख्तियार सिंह ने बताया, ‘यह घटना शाम को करीब  4 बजे घटित हुयी। हादसे में अबतक 18 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 15 से 20 लोग जख्मी हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है । रेस्क्यू टीम मलबे में दबे लोगों को निकालने की कोशिश कर रही है ।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

हिमाचल में प्रवेश करने के लिए सैकड़ों कारों की लगी कतार, भारी ट्रैफिक जाम

🔊 Listen to this @नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो हिमचाल प्रदेश ने राज्य में प्रवेश …