Breaking News

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल की खांसी गायब, मफलर भी हटा

@वेद भदोला

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी पूरी तरह से सक्रिय हो गई है। पार्टी ने चुनावी रणनीतिकार के तौर पर चर्चित चेहरा प्रशांत किशोर को अपने साथ जोड़ा है। पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल में ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी है। हालांकि विधानसभा चुनाव अभियान में प्रशांत किशोर की मदद लेने से पहले सीएम केजरीवाल खुद भी अपने छवि बदलने पर काम कर रहे थे। चुनाव में केजरीवाल गरीब वर्ग के साथ मध्यम वर्ग के मतदाताओं को लुभाने में लगे हैं। दिल्ली में प्रदूषण के बावजूद उनकी खांसी लगभग गायब हो चुकी है। उनका ट्रेडमार्क बन चुका मफलर भी अब नजर नहीं आता।

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पार्टी सदस्यों से साफ तौर पर कह दिया है कि आप को आगामी विधानसभा चुनावों में 2015 के चुनावों में जीती गई सीटों की अपेक्षा ज्यादा सीट जीतने का लक्ष्य तय करने की जरूरत है। गौरतलब है कि 2015 के विधानसभा चुनावों में आप ने 70 में से 67 सीटों पर जीत दर्ज की थी। उन्होंने कहा कि पार्टी सदस्यों को आगामी चुनाव पूरी ताकत से लड़नी चाहिए। उन्होंने आठवें राष्ट्रीय परिषद् की बैठक में पार्टी के सदस्यों से कहा, ‘‘विधानसभा चुनावों में महज एक महीने से थोड़ा अधिक वक्त बचा हुआ है और चूंकि दिल्ली पार्टी का गढ़ है, जहां से इसकी शुरुआत हुई, इसलिए हमें मजबूती से चुनाव लड़ना होगा।’’

सूत्रों के मुताबिक अगले साल दिल्ली में होने वाले चुनावों के लिए आप ने अपने सभी सदस्यों एवं वालंटियर को तैयारी एवं प्रचार के लिए राष्ट्रीय राजधानी बुलाया है। केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी ने राजनीतिक विमर्श को बदल दिया है और भाजपा को दिल्ली में विकास के मुद्दों पर बात करने के लिए बाध्य किया है। आप ने नया नारा भी जारी किया है — ‘अच्छे बीते पांच साल- लगे रहो केजरीवाल’ और 2020 के विधानसभा चुनावों के लिए अपने प्रचार अभियान की शुरुआत की।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

केदारनाथ विधान सभा की दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों की 07 पोलिंग पार्टियां हुईं रवाना

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (17 अप्रैल 2024) रूद्रप्रयाग: जनपद रुद्रप्रयाग में 19 …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-