त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले हनुमान जी ने सूर्यदेव के कहने पर विवाह किया था

काशीपुर । हनुमान जी ने सूर्यदेव के कहने पर शादी की थी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज काशीपुर में एक संस्थान में स्टार्टअप इवेंट के शुभारम्भ पर यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने प्रबंधन के गुण सीखने के लिए हनुमान जी से सीख लेने की नसीहत दी। 

मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि हनुमान जी कर्म के प्रति समर्पण भाव से कार्यरत थे। किन्तु कुछ विद्या सीखने के लिए उन्हें सूर्य भगवान ने कहा कि शादी इसलिए करनी पड़ती है कि सारी विद्याएं सीखने शादी करना जरूरी है। 

मुख्यमंत्री आज सुबह काशीपुर के कुंडेश्वरी  स्थित एक संस्थान में पहुंचे जहां उन्होंने नये उद्यमियों को प्रबंधन के गुण बताये। उन्होंने कहा कि जिस तरह हनुमान जी कुशल प्रबंधन के माहिर थे और राम के प्रति समर्पित थे ऐसे ही आप लोगों को अपने कर्म के प्रति समर्पण भाव होना चाहिए। 

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने संस्थान में छात्राओं के लिए छात्रावास बनाने की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री सुबह दस बजे कुंडेश्वरी के किसान इंटर कॉलेज में बने हैलीपैड पर उतरे। जहाँ उनके साथ सासंद अजय भट्ट, विधायक राजेश शुक्ला हरभजन सिंह चीमा महापौर ऊषा चौधरी तथा संस्थान के निदेशक भी थे। 

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

कोरोना की दूसरी लहर में रेलवे के 2300 से ज्यादा कर्मचारियों की मौत, परिजनों ने की मुआवजे की मांग

🔊 Listen to this @नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर …