Breaking News

झटका : गैस सिलेंडर की कीमतों में 150 रुपये इजाफा

 नई दिल्ली। आज देशभर में घरेलू गैस सिलेंडर के उपभोक्ताओं को इंडियन आयल ने जोर का झटका दिया है। आज यहाँ इंडियन ऑइल की वेबसाइट पर जारी रेट्स के मुताबिक, रसोई गैस सिलिंडर के दाम में करीब 150 रुपये का वृद्धि की गई है। यह वृद्धि आज से ही लागू हो गई है। सभी महानगरों में बिना सब्सिडी वाले 14 किलो के रसोई गैस सिलिंडर के दाम में 144. 50 रुपये से 149 रुपये तक की बढोतरी कर दी गई। 

इंडियन ऑयल  की वेबसाइट पर जो कीमतें जारी हुई हैं उनके  मुताबिक, बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलिंडर के दाम में करीब 150 रुपये का इजाफा हुआ है। सभी महानगरों में बिना सब्सिडी वाले 14 किलो के रसोई गैस सिलिंडर के दाम में 144. 50 रुपये से 149 रुपये तक की बढोतरी कर दी गई है, जो 12 फरवरी से लागू हो गई हैं। आपको बता दें कि इससे पहले 1 जनवरी 2020 को रसोई गैस के दाम बढ़ाए गए थे। हर महीने सब्सिडी और मार्केट रेट में बदलाव होता है, लेकिन फरवरी की शुरुआत में कोई बदलाव नहीं किया गया था।

इससे पहले 1 जनवरी 2020 को रसोई गैस के दाम बढ़ाए गए थे। हर महीने सब्सिडी और मार्केट रेट में बदलाव होता है, लेकिन फरवरी की शुरुआत में कोई बदलाव नहीं किया गया था। उधर, पिछले महीने तक सब्सिडी वाली कुकिंग गैस के दाम पिछले छह महीने में 13 पर्सेंट यानी 62 रुपये प्रति सिलिंडर बढ़े। सरकार के फ्यूल सब्सिडी में कटौती करने के बाद ऑयल कंपनियों ने कीमतों को प्रकाशित करना बंद कर दिया है। इस कारण एल पी जी की महंगाई पर अब तक गौर नहीं किया गया था।

बता दें कि रसोई गैस के कुल 27. 6 करोड़ के करीब उपभोक्ता हैं। इनमें से करीब दो करोड़ को सब्सिडी नहीं मिलती है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

‘मुझे हैरानी होती है जब पीएम ऐसा कहते हैं’, केरल में बोले राहुल गांधी

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (18 अप्रैल 2024) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-