Breaking News

जेएनयू के छात्रों ने सफलता का परचम लहराया, आई इ एस की 32 में से 18 सीटों पर सफल हुये छात्र इसी विश्वविद्यालय के

 @ वेद भदोला 

नई दिल्ली।  पूरे देश में जे एन यू को लेकर विरोध जताया जा रहा है। और वहां के छात्रों को लेकर नफरत का माहौल है। लेकिन जे एन यू के छात्रों ने अपनी प्रतिभा का परचम लहराया है। यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की ने इंडियन इकोनॉमिक्स सर्विसेज परीक्षा 2019 के परिणामों में जेएनयू के 18 छात्रों ने सफलता हासिल की है। बता दें कि अखिल भारतीय स्तर पर इसमें कुल 32 सीटें होती हैं। इस परिणाम के आते ही ये स्पष्ट हो गया है कि जेएनयू छात्रों पढ़ने का माहौल देता है और यहां का शिक्षा स्तर काफी बेेहतर है। 

हाल में हुई हिंसा के बाद एक बार फिर जेएनयू को लेकर अलग-अलग बहस जारी हैं। सत्ताधारी दल से जुड़े राइट विंग राजनेता लगातार जेएनयू पर टुकड़े-टुकड़े गैंग का आरोप लगाते हैं, जबकि लेफ्ट विंग से जुड़े नेता और छात्र नेता जेएनयू को बेस्ट यूनिवर्सिटी बताकर मौजूदा सरकार पर उसे बर्बाद करने का आरोप लगाते रहते हैं। वहीं पूरे देश भर में सरकार और उसके मंत्री जेएनयू के छात्रों को लेकर निंदा कर रहे हैं तो दूसरी ओर जेएनयू की प्रतिभाएं आगे आ रही हैं। 

इस बीच यूपीएससी द्वारा आया यह रिजल्ट यह दर्शाता है कि जेएनयू कैंपस का माहौल चाहे हो शीर्ष परीक्षाओं में जेएनयू के छात्र अपना परचम लहरा रहे हैं।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

लोकसभा चुनाव 2024: पहले चरण की वोटिंग खत्म, बंगाल में 77.57% तो UP में 53.56 फीसदी पड़े वोट

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (19 अप्रैल 2024) लोकसभा चुनाव के सात चरणों …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-