Breaking News

जीना बने देवभूमि पर्वतीय महासभा के अध्यक्ष, शपथ ग्रहण समारोह 18 को

देवभूमि पर्वतीय महासभा के निर्विरोध निर्वाचित पदाधिकारियों का स्वागत करते सदस्य

काशीपुर ।देवभूमि पर्वतीय महासभा के सभी पदाधिकारी अंततः निर्विरोध निर्वाचित हो गये। नाम वापसी के बाद सभी पदों पर एक ही प्रत्याशी रहने की सूरत में अब चुनाव करवाने की जरूरत नहीं है। हालांकि विधिवत निर्वाचन की घोषणा 18 अगस्त को निर्धारित चुनाव प्रक्रिया के पूर्ण होने पर चुनाव अधिकारी द्वारा की जायेगी। 

नाम वापसी के बाद अध्यक्ष पद पर सुरेंद्र सिंह जीना, उपाध्यक्ष पद पर प्रदीप जोशी, महासचिव पद पर रमेश चंद्र लोहनी व कोषाध्यक्ष पद पर राजेंद्र प्रसाद कोटनाला का निर्वाचन होना तय है। आज कूर्माचल कालोनी स्थित पर्वतीय महासभा के भवन में निर्विरोध निर्वाचित होने पर नये पदाधिकारियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। 

अध्यक्ष पद पर निर्वाचित सुरेन्द्र सिंह जीना नगर के जाने माने उद्यमी हैं। सोमेश्वर के मूल निवासी सुरेन्द्र सिंह जीना ने जापान से अपना कारोबार आरंभ किया था। 1996 में जापान गये सुरेंद्र सिंह जीना ने मेहनत और संघर्ष कर सफलता हासिल की। 19 वर्षों तक जापान में रहने के बाद देश वापस लौटे जीना आज एक प्रतिष्ठित कारोबारी हैं। काशीपुर में स्थित उनका रेस्तरां जीना जमाटो काफी प्रसिद्ध है। जीना के अध्यक्ष निर्वाचित होने पर पर्वतीय समाज के लोगों ने उन्हें बधाई दी है। 

उपाध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुए प्रदीप जोशी एक ऊर्जावान युवा तथा सामाजिक जीवन में सक्रिय रहने वाले और पर्वतीय समाज में अच्छी पकड़ रखते हैं। उनके निर्वाचन पर समाज के वरिष्ठ व युवा वर्ग में प्रसन्नता है। 

सभा भवन में आयोजित एक अनौपचारिक समारोह में बोलते हुए निवर्तमान अध्यक्ष बीडी कंडवाल ने सभी नव निर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि ऊर्जावान और सक्रिय लोगों के निर्वाचन से समाज को एक नयी गतिविधियों का और अवसर मिलेगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि नये पदाधिकारी पूर्व की भांति पर्वतीय महासभा के उन्नति और उत्थान के लिए काम करेंगे। 

समारोह को पूर्व अध्यक्षों हीरामणि बलोदी, डा गिरीश तिवारी, ज्ञानेंद्र जोशी, गोविंद सिंह रावत, के अलावा मोहन बिष्ट, आदि ने संबोधित किया। इससे पूर्व मुख्य चुनाव अधिकारी उमेश जोशी एडवोकेट ने जानकारी दी कि सभी पदों पर नाम वापसी के बाद एक एक प्रत्याशी के रहने पर मतदान की आवश्यकता नहीं है। लेकिन नियमों के अनुसार विधिवत निर्वाचन की घोषणा उनके द्वारा 18 अगस्त को ही की जायेगी तथा प्रमाण पत्र दिये जायेंगे। उन्होंने बताया कि 18 अगस्त को नये पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह भी आयोजित होगा। 

इस दौरान उपस्थित महासभा के सदस्यों में योगेश जोशी, नीरज पंत, गोविंद नेगी, आर एस नेगी, पकंज पंत, जयचंद्र पांडे, प्रकाश खनुलिया, विनोद भगत समेत तमाम लोग शामिल थे।

 

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

सीएम धामी ने राष्ट्रीय कैडेट कोर के अपर महानिदेशक मेजर जनरल के जे बाबू को दी श्रद्धांजलि

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो( 1अगस्त 2021) देहरादून । मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी …