Breaking News

जानलेवा लापरवाही : मिड डे मील में पका दिया चूहा, नौ बच्चे बीमार, अस्पताल में भर्ती

मिड डे मील में निकला चूहा

मुजफ्फरनगर। लापरवाही की इंतहा के चलते बच्चों की जान पर आई। मुजफ्फरनगर  के एक स्कूल में मिड डे मील खाने से 9 बच्चे बीमार पड़ गए। कारण जानकर आप हैरान रह जायेंगे। बीमार बच्चों को अस्पताल भर्ती कराने के बाद  मिड डे मील की गहनता से जांच पड़ताल की गई तो मिड डे मील में एक मरा हुआ चूहा निकला।  बताया जा रहा है कि यह मिड डे मील हापुड़ की एक संस्था जन कल्याण सेवा समिति द्वारा स्कूल में लाया जाता है। पिछले दिनों हुई यह घटना अपने आप में अधिकारियों व कर्मचारियों की घोर लापरवाही को बयान करती है। 

मिली जानकारी के अनुसार मुजफ्फरनगर की नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के गांव मुस्तफाबाद पचेंडा स्थित जनता इंटर कॉलेज में बच्चों को मिड-डे मील परोसा गया तो बच्चों की मिड डे मील खाने से हालत बिगड़ गई। बच्चों को आनन-फानन में इलाज के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया गया। जिसके बाद मिड डे मील की जांच की गई , तो मिड डे मील में चूहा निकला।  मिड डे मील के मेन्यू में दाल-चावल पकाए गए थे ,और उसी दाल चावल में चूहे को भी पका दिया गया। बाकायदा दाल में चूहे के साथ पकाने के बाद मिड डे मील स्कूल में भिजवा दिया गया। जहां पर मिड डे मील में बना दाल चावल बच्चों को परोस दिया गया और बच्चों ने भी मिड डे मील का खाना खा लिया।

खाना खाने के तुरन्त बाद एक अध्यापक सहित 9 बच्चों की तबीयत बिगड़ गई। जिन्हें आनन-फानन में इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। घटना के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया और जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे के आदेश के बाद बीएसए और एसडीएम सदर मौके पर पहुंचे। उन्होंने मामले की जांच पड़ताल की, बताया जा रहा है कि यह मिड डे मील हापुड़ की एक संस्था जन कल्याण सेवा समिति द्वारा स्कूल में लाया जाता है। हालांकि अभी तक पूरे मामले में किसी भी लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है। अधिकारी जांच की बात कहकर अपना पल्ला झाड़ रहे हैं।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

क्‍या राहुल गांधी को ब्रिटेन यात्रा के लिए मंजूरी की जरूरत थी?

🔊 Listen to this @नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (25 मई, 2022) कांग्रेस के पूर्व …