जसपुर :वनक्षेत्र में हो रहे पक्के निर्माण को वनकर्मियों ने किया ध्वस्त, वर्षोंं से छप्पर डालकर रह रहे हैं कई परिवार, वनकर्मियों ने दी अतिक्रमण हटाने की चेतावनी

जसपुर ।  वनक्षेत्र की सैकड़ों एकड़ भूमि पर अतिक्रमण करने की मिल रही खबरों के बीच वर्षों से वनभूमि पर झोंपड़ियां बनाकर रह रहे लोगों ने वहां पक्का निर्माण करना शुरु कर दिया । मुखबिर द्वारा मिली सूचना के अनुसार वनक्षेत्राधिकारी के निर्देशानुसार वनभूमि पर हो रहे पक्के निर्माण को वनकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर ध्वस्त कर दिया ।

वनक्षेत्र की भूमि पर अतिक्रमण कर रह रहे लोगों को वहां से शीघ्र अतिक्रमण हटाने की चेतावनी भी दी है । विकास खण्ड जसपुर क्षेत्र के ग्राम नवलपुर, किलावली के दर्जनों परिवार वर्षों से तराई पश्चिमी वनप्रभाग के वनरेंज पतरामपुर क्षेत्र के दुर्गापुर वनवीट स्थित ग्राम नवलपुर के कई परिवार वनभूमि पर झौंपड़ियां बनाकर अतिक्रमण कर रहे थे ।

बीते रोज वनाधिकारियों को मुखबिर द्वारा वनभूमि पर पक्का निर्माण होने की सूचना पर वनक्षेत्राधिकारी शेखर तिवारी के निर्देशानुसार वन दरौगा मुकेश चंद्र ने कुंडा थाना अंतर्गत गढ़ीनेगी पुलिस चौकी प्रभारी महेश चंद्र को इसकी सूचना दी गई । सूचना पर कुंडा पुलिस सहित वनकर्मी वनवीट अधिकारी मलकीत सिंह, वन दरोगा पुष्पेंद्र चौधरी, वनवीट अधिकारी यशपाल राठौर, राजेंद्र राणा सहित अन्य वनकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर वनभूमि पर अतिक्रमण पक्का निर्माण कर रहे मकान की दीवार को ध्वस्त कर दिया। 

वनक्षेत्राधिकारी शेखर तिवारी ने बताया कि ग्राम नवलपुर, किलावली में बहुत से परिवार अतिक्रमण कर रह रहे हैं । ग्राम नवलपुर निवासी रामकिशोर पुत्र यादराम, मदनसिंह पुत्र प्रेमसिंह, भवानी सिंह पुत्र कुंदन सिंह सहित कई लोगों ने वनभूमि पर झौंपड़ियां बनाकर रह रहे थे । मंगलवार को भवानी सिंह द्वारा पक्का निर्माण कर कमरा बनाया जा रहा था । जिसे ध्वस्त कर वहां अतिक्रमण न करने की चेतावनी दी गई है ।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

काशीपुर :उर्वशी बाली भी कूदी चुनाव मैदान में, पति के लिए कर रहीं चुनाव प्रचार

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (19 जनवरी 2022) काशीपुर ।जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *