जमीनी विवाद में सामूहिक नरसंहार में 9 की मौत, 25 घायल

सोनभद्र ।   उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में आज दो  पक्षों के बीच जमीनी विवाद को लेकर चली गोलियों से 9 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि दो दर्जन से ज्यादा गंभीर रूप से घायल हो गये हैं। घायलों में कई की हालत नाजुक बनी हुई है।  जिलाधिकारी  अंकित कुमार अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि गोलीबारी जमीनी रंजिश के चलते हुई है। सभी मृतक एक ही पक्ष के है। जिसमें एक ही पक्ष के 9 लोगों की मौत हो गई तथा 25 से ज्यादा लोग घायल हैं।  घायलों में कई की हालत गंभीर है. ऐसे में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

इससे पूर्व भी इसी जमीन विवाद में दो लोगों की हत्या हो चुकी है। ऐसे में स्थानीय पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठ खड़ा हुआ है। 

प्रदेश के  एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) ने बताया कि  2 साल पहले एक व्यक्ति ने  ने 90 बीघा जमीन खरीदी थी।आज वह अपने कुछ साथियों के साथ जमीन पर कब्जा लेने आया था। बताते हैं कि गांव के लोगों ने इसका विरोध किया था। जिस पर फायरिंग हुई। इस फायरिंग में 4 महिलाओं समेत 9 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने घटना पर तुरंत जिलाधिकारी सोनभद्र को घायलों को पर्याप्त चिकित्सा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है और डीजीपी को इस मामले में व्यक्तिगत रूप से निगरानी के आदेश दिए हैं। 
उन्होंने  मृतकों के परिवार के प्रति अपनी संवेदना जाहिर की है।इस मामले में दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बाकी की तलाश की जा रही है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

मोदी ने अपनी असलियत नहीं छिपाई, वह जमीन से जुड़े नेता हैं, कांग्रेस नेता गुलाम नवी आजाद ने की पीएम की तारीफ

🔊 Listen to this जम्मू कश्मीर। हाल ही में राज्य सभा से रिटायर हुये कांग्रेस …