Breaking News

चैंपियन को निष्कासित न करना मजबूरी है भाजपा की

वेद भदोला 
  उत्तराखंडियों को हथियार लहरा कर गाली देने वाले भाजपा विधायक चैंपियन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी।इस मामले में एफआईआर होने के बावजूद 5 दिन बाद भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया है। हालांकि पहले चैंपियन के निष्कासन की खबरें आई थी। लेकिन बाद में भाजपा ने यू टर्न लेते हुये गेंद केन्द्रीय हाईकमान के पाले में डाल दी थी।
अब सूत्र बताते हैं कि चैंपियन के खिलाफ कार्रवाई करने के मूड में हाईकमान नहीं है। उधर पुलिस भी यह कह रही है कि मामला उत्तराखंड का नहीं दिल्ली का है इसलिए मुकदमा यहां दर्ज नहीं हो सकता। 
याद दिला दें कि चैंपियन का वीडियो वायरल होने के बाद उत्तराखंड में लोगों ने अपनी नाराजगी जाहिर की थी। जिस पर भाजपा के प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू ने चैंपियन के निष्कासन की बात कही लेकिन अगले ही दिन वह अपने बयान से पलट गये थे।
दरअसल चैंपियन के निष्कासन से चैंपियन पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला। निष्कासित होने के बाद भी वह विधायक रहेंगे और दूसरी पार्टी में जा सकते हैं। उन पर दल बदल कानून लागू नहीं होगा। उनके निष्कासित होने पर भाजपा का संख्या बल कम हो जायेगा। हालांकि भाजपा के पास इतने विधायक हैं कि उससे उसे भी फर्क नहीं पड़ता।
समस्या तो यह है कि चैंपियन के निष्कासित होने पर यह एक नजीर बन जायेगी। क्योंकि भाजपा में और भी ऐसे विधायक हैं जो चैंपियन की तर्ज पर चर्चित हैं। यही कारण है कि भाजपा निष्कासन से बचना चाहती है। अब ये अलग बात है कि उत्तराखंड के लोगों को गालियां दी गई।
Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

काशीपुर : पासी या अन्य किसी को टिकट मिला तो उन्हें चुनाव लड़वायेंगे चीमा, प्रेस कांफ्रेंस में अपने पुत्र की फिर दावेदारी पेश करते हुए खुद के विधायकी कार्यकाल की उपलब्धियां गिनायी, देखिए वीडियो

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (29 नवंबर 2021) काशीपुर । भाजपा विधायक हरभजन …