घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों से केजरीवाल की अपील, ‘जहां हैं वहीं रहें, हम आपका किराया दे देंगे’

@शब्ददूत ब्यूरो

नई दिल्ली। देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। हर दिन नए मामलों की संख्या में इजाफा हो रहा है। फिलहाल, जहां एक ओर कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा 979 पहुंच गया, वहीं, देश में अब तक 25 लोगों की जान जा चुकी है। इस बीच दिल्ली से प्रवासी मजदूरों का पलायन लगातार जारी है। इसे देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजीरवाल ने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपील की कि जो लोग जहां हैं वहीं रहें और बाहर नहीं निकले। दिल्ली सरकार उनके रहने और खाने का पूरा इंतजाम कर रही है। उन्होंने प्रवासी मजदूरों से अपील कर कहा कि आप अपने घर में रहें सरकार आपके कमरे का किराया दे देगी।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली और यूपी के बॉर्डर पर भारी भीड़ है. अन्य राज्यों में भी लोग पलायन कर रहे हैं। गोवा, महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड आदि में लोग शहर छोड़कर गांव में जा रहे हैं। सभी से हाथ जोड़कर अपील है कि पीएम ने कहा था कि जो जहां हैं, वहीं रहें। यही कोरोना को रोकने का मंत्र है। ये मंत्र नहीं लागू हुआ, तो हम फेल जो जाएंगे। जो लोग अपना शहर छोड़कर गांव गए, वे बताएं कि भीड़ में बगल वाले को कोरोना होगा, तो आपको भी होगा। इतने हजार लोगों में 2-4 लोगों कोरोना है, तो सबमें फैल जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर आपको भी हो गया तो गांव में कोरोना लेकर पहुंचोगे। प्रधानमंत्री ने जो कहा है, उसका गंभीरता से पालन करें।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के कई स्कूल खाली करा दिए गए हैं। वहां गद्दे बिछवा दिए गए हैं, जरूरत पड़ी तो स्टेडियम खाली करा देंगे, वहां व्यवस्था करेंगे। अगर किसी के पास पैसा है, तो अपने लेबर को भूखे नहीं मरने देना। सारे ठेकेदार, बिजनेसमैन, उद्योगपतियों से कह रहा हूं कि किसी को भूखा न रहना पड़े। मकान मालिकों से भी कहा गया है कि 1-2 महीनों के लिए किराया टाल दें और सब मकान मालिक अपने किरायेदारों को आश्वस्त करें।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

आदमखोर गुलदार को शिकारियों ने किया ढेर, क्षेत्र के लोगों ने ली चैन की सांस

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (26 जुलाई, 2021) अगस्त्यमुनि विकासखण्ड के सिल्ला ब्राह्मण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *