Breaking News

गजब :एटीएम से निकल रहे दुगुने रुपये, बैंक को लगा लाखों का चूना

सहारनपुर। एटीएम अगर खराब हो जाये तो आप को गुस्सा आयेगा लेकिन हम कहें कि कुछ लोग एटीएम खराब होने पर खुश हो गये हैं तो आप नहीं मानेंगे। लेकिन यह सच है । सहारनपुर में एक एटीएम मशीन में ऐसी तकनीकी कमी आई कि वह ग्राहकों द्वारा फीड की गई रकम से दुगुनी रकम  देने लगा। जब लोगों को इस बात का पता चला तो इस एटीएम मशीन से पैसे निकालने वालों की लाइन लग गई। जब तक बैंक स्टाफ काे इस खराबी का पता तब तक एटीएम मशीन लाखाें रुपये का चूना बैंक काे लगा चुकी थी।

  सहारनपुर के हसनपुर चौक पर स्थित बैंक ऑफ इंडिया  के एटीएम में आई थी। अचानक यह मशीन दोगुनी रकम देने लगी।  अगर ग्राहक ने  एटीएम मशीन में 2000 रुपये  फीड किए तो एटीएम से  उन्हें  4000 रुपये मिलने लगे। इससे भी अधिक चाैंका देने वाली बात यह थी कि ग्राहक के मोबाइल पर 2000 रुपये कटने का ही मैसेज आ रहा था। 

 यह खबर फैल गई और एटीएम पर पैसे निकालने वालों की लाइन लग गई। इस तरह करीब 30 ग्राहकों ने इस एटीएम मशीन से दोगुनी रकम निकाल ली बाद में जब मशीन में पैसा खत्म हुआ तो इस बात का पता चला।

बैंक स्टाफ को जब यह जानकारी हुई कि मशीन ने ग्राहकों को दोगुना पैसा दे दिया है तो हड़कंप मच गया। इस एटीएम में सिक्योरिटीनस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी कैश फीड करती है। कंपनी के अधिकारी हरप्रीत सिंह ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि एटीएम मशीन ने 30 ग्राहकों को करीब 4 लाख 90 हजार रुपये अधिक दे दिए हैं। इन ग्राहकों से पैसे की रिकवरी करने के लिए कोतवाली सदर बाजार पुलिस को घटना की तहरीर दी गई है।

इस घटना के बाद बैंक स्टाफ में हड़कंप मचा हुआ है। कैश फीड करने वाली कंपनी के स्टाफ पर रिकवरी के लिए दबाव है। बैंक और कंपनी के अफसरों का कहना है कि अभी तक कुल 30 ग्राहक चिन्हित किए गए हैं जिन पर ₹490000 अधिक पहुंचा है। अब इन ग्राहकाें से अपील की जा रही है कि वह अधिक मिली रकम काे बैंक में जमा करा दें।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

सम्मान :पत्रकार व साहित्यकार पंकज चतुर्वेदी की पुस्तक “क्यों डूबी पनडुब्बी” को मिलेगा हिंदी साहित्य का सूर सम्मान, उत्तर प्रदेश हिंदी संस्थान करेगा सम्मानित

🔊 Listen to this गाजियाबाद । प्रख्यात लेखक व साहित्यकार पंकज चतुर्वेदी की पुस्तक क्यों …