Breaking News

खेल से जुड़े संस्थान भी खोले जायें अन्यथा आंदोलन होगा :एशियन मैडलिस्ट राजीव चौधरी

काशीपुर ।कोरोना महामारी के दौरान लॉकडाउन 5 में तमाम गतिविधियों को खोलने व ढील देने की तैयारी चल रही है। खेल के क्षेत्र को लेकर सरकार की ओर से कोई गाइडलाइंस जारी न होने से खिलाड़ियों में चिंता है।  

इस संबंध में क्षेत्र के खिलाड़ियों ने एक ऑनलाइन माध्यम से मीटिंग आयोजित की।  एशियन मेडलिस्ट रहे तथा  उत्तराखण्ड वेटलिफ्टिंग एसोसिएशन के महासचिव राजीव चौधरी मिंटू ने बताया कि बैठक का मुख्य उद्देश्य खेल से जुड़े संस्थान को खोलने को लेकर था। मीटिंग में उत्तराखंड के सभी प्राइवेट संस्थान जिम के मालिकोंं की मांग थी कि सरकार प्राइवेट व सरकारी जिम संस्थान व खेल से जुड़े विभिन्न प्रकार के संस्थान को सोशल डिस्टेंसिंग के माध्यम से खोले जाने चाहिए। यदि सरकार द्वारा इस संबंध में कोई निर्णय नहीं लिया गया तो खिलाड़ी व खेल से जुड़े लोग सरकार के खिलाफ आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे।

राजीव चौधरी ने कहा कि कोरोना एक वैश्विक महामारी के रूप में पूरे विश्व के सामने आया है। जिससे आम नागरिक व जनता के जीवन में भिन्न – भिन्न प्रकार के कठिनाइयों व परेशानियों का आवागमन हुआ है। इस महामारी के बीच खेल जगत से जुड़े सभी खिलाड़ियों की आजीविका पर भी इस महामारी का बहुत बुरा प्रभाव पड़ा है। इसी दौरान सबसे अधिक कठिनाइयां पेशेवर खिलाड़ियों तथा इनसे जुड़ी सरकारी व प्राइवेट संस्थानों को बहुत बड़ी क्षति व हानि हुई है। सरकार द्वारा विभिन्न विभिन्न समय में नियम आदेश लागू किए गए जिसका सभी ने पूर्ण रूप से समर्थन देते हुए इन नियमों का पालन किया। परंतु सरकार द्वारा अभी तक खेल जगत से जुड़े प्राइवेट व सरकारी संस्थानों तथा संस्थानों में खेलने वाले खिलाड़ियों की ओर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया गया। अन्य सभी कामकाज जो मनुष्य की आजीवका से जुड़े है सभी प्रकार के संस्थान सरकार के द्वारा खोल दिए गए है।

उन्होंने कहा कि  सभी संस्थान बंद होने के कारण पेशेवर खिलाड़ियों का ना तो किसी प्रकार का अभ्यास हो पा रहा है। जिससे सभी खिलाड़ियों को आने वाले समय में बहुत बड़ी समस्या का सामना करना पड़ेगा। वैसे तो विभिन्न प्रकार की समस्याएं खिलाड़ियों के बीच में आ रही है। एक समस्या ऐसी है जो खिलाड़ियों की उम्र पर आधारित है। उम्र की सीमा निकलने के बाद किसी भी सरकारी विभाग में भर्ती प्रक्रिया में खिलाड़ी को भर्ती नहीं किया जाता हैं।  राजीव चौधरी ने सरकार से मांग की कि कोरॉना कॉल में हुई समय की हानि में खिलाडियों की उम्र सीमा की किसी भी प्रकार की भर्ती प्रक्रिया में छूट दी जाए।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

झूला पुल पर हुई मारपीट मामले एस एस बी जवान पर मुकदमा दर्ज

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (27 मार्च, 2024) धारचूला: धारचूला में भारत नेपाल …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-