Breaking News

खास खबर :भारतीय क्रिकेट में भी गहरी है परिवारवाद की जड़ें

 नई दिल्ली। आईसीसी और बीसीसीआई के अध्यक्ष रहे एन श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन की नई अध्यक्ष हैं।

निरंजन शाह के बेटे जयदेव शाह सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट हैं। भाजपा नेता और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के भाई अरुण धूमल अब बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष होने वाले हैं।

देश के गृह मंत्री और गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह बीसीसीआई की एजीएम में गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के मनोनीत सदस्य हैं और वो बीसीसीआई के अगले सचिव होंगे।

जीसीए के नए उपाध्यक्ष धनराज भी राज्यसभा सांसद और जीसीए के पूर्व उपाध्यक्ष परिमल नाथवानी के बेटे हैं।

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष रहे चिरायु अमीन के बेटे प्रणव बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं। वहीं दिवंगत जयवंत लेले के पुत्र अजीत सचिव पद संभाल रहे हैं। वहीं विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन (वीसीए) में उपाध्यक्ष की कुर्सी पांच साल से पूर्व बीसीसीआई प्रमुख शशांक मनोहर के बेटे अद्वैत के पास है।

छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ की कुर्सी भी पूर्व अध्यक्ष बलदेव सिंह भाटिया के बेटे प्रभतेज के पास हैं। राजस्थान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष का नाम वैभव गहलोत है जो मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत के पुत्र हैं।

नागालैंड क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट केचनगुली रियो मुख्यमंत्री नेफ्यो रियो के बेटे हैं। ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व सचिव आशीर्वाद बहेरा की कुर्सी अब उनके पुत्र संजय को मिल गई है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

उत्तराखंड :5400 करोड़ लागत से 250 किमी राष्ट्रीय राजमार्गों का हुआ लोकार्पण व शिलान्यास

🔊 Listen to this 5000 करोड़ के राजमार्गों का लोकार्पण और 400 करोड़ के राजमार्गों …