Breaking News

कोरोना वायरस अलर्ट : घबराने से ज्यादा सावधानी बरतना जरुरी, अफवाहों से बचें

काशीपुर । देश में ही नहीं दुनिया भर में खतरे का पर्याय बन रहे कोरोना वायरस को लेकर खौफ बढ़ता ही जा रहा है। लेकिन सावधानी से बढ़कर इससे बचाव का कोई तरीका कारगर नहीं है। हालांकि इस वायरस के ग्रसित होने पर मौतों का आंकड़ा बहुत कम है। इसके बावजूद इससे बचने के लिए आपको युद्धस्तर पर तैयार रहना होगा।

शब्द  दूत आपसे अपील करता है कि कोरोना वायरस को लेकर झूठे मिथक और अफवाहों का प्रचार-प्रसार न तो करें और न ही किसी को करने दें। 

स्वच्छता और साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें। मास्क तभी पहनें जब आप किसी संदिग्ध कोरोना वायरस रोगी के आसपास के क्षेत्रों में हों। खांसी और छींकते समय मुंह पर रुमाल रखें। सैनिटाइजर के रूप में आप साधारणतया घरेलू उपयोग में आने वाले ब्लीचिंग पाउडर जिसका रासायनिक नाम सोडियम हाइपोक्लोराइट है, को पानी में मिलाकर घर के दरवाजों तथा अन्य स्थानों पर छिड़काव करें।

शब्द दूत ने राज्य के कोरोना वायरस अलर्ट के तहत बनाए गए नोडल अधिकारी व काशीपुर के नगर निगम आयुक्त बंशीधर तिवारी से इस संबंध में बात की तो उन्होंने बताया कि एहतियात बरतने की आवश्यकता है। साथ ही उन्होंने कहा कि वायरस को लेकर घबराने से ज्यादा सावधानी ज्यादा महत्वपूर्ण है। श्री तिवारी ने कहा कि साधारण साबुन से भी आप बीस सेकेंड तक हाथ धोयें। बाहर से घर आने पर प्रवेश करने से पहले स्वयं को सैनिटाइज करें। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति के आसपास जाने पर मास्क का उपयोग करें। खांसी या जुकाम की शिकायत होने पर अपनी चिकित्सकीय जांच अवश्य करायें। हाथ मिलाने या गले लगने से परहेज करें। 

श्री तिवारी ने कहा कि कोरोना को लेकर प्रशासन पूरी तरह गंभीर है और काशीपुर में नगर निगम की ओर से सफाई की पर्याप्त व्यवस्था की गई है।

 

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

काशीपुर :नशे में मिली नाबालिग किशोरी, तीन दिन से थी लापता, गैंगरेप की आशंका

🔊 Listen to this काशीपुर । बीते 3 दिन पूर्व अचानक लापता हुई नाबालिग एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *