Breaking News

केक नहीं काटा, वृक्षारोपण कर मनाया छात्र का जन्म दिन

 

वृक्षारोपण कर जन्म दिन मनाते छात्र

आमतौर पर आजकल केक काटकर और चेहरे पर केक मलकर जन्म दिन मनाया जा रहा है। लेकिन    समर्पण फाउंडेशन ने अपने वृक्षारोपण अभियान के  साथ जन्म दिन मनाने की परंपरा शुरू कर एक नया संदेश देने की पहल की है। इस पहल में शिवालिक होली माउंट एकेडमी ने सहयोग किया।  छात्र रोनित अरोरा के 14वें जन्मदिन पर होली माउंट एकेडमी प्रागंण में वृक्षारोपण किया। वहाँ पर समर्पण फाउंडेशन ने विद्यालय के छात्र छात्राओं द्वारा अनेक प्रजातियों के वृक्ष लगवाए जो पर्यावरण प्रदूषण, ग्लोबल वार्मिंग आदि समस्याओं पर अंकुश लगाने में सहायक हों और हमें आक्सीजन एवं स्वच्छ वातावरण दे सकें।

विज्ञापन

इस अवसर पर फाउंडेशन के अध्यक्ष विमल माहेश्वरी ने बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि वृक्ष हमारे लिए केवल फलदायी ही नहीं अपितु जीवनदायी हैं। वृक्ष ही जीवन हैं यदि वृक्ष नहीं रहे तो जीवन नष्ट हो जायेगा। उन्होंने रोनित का उदाहरण देते हुए सभी बच्चों से कहा जैसे अपने जन्मदिन पर इस छात्र ने वृक्षारोपण का संकल्प लिया हुआ है वैसे ही आप सब भी अपने जन्मदिन पर वृक्ष लगाने का संकल्प लें।
इस अवसर पर मुख्य रूप से सर्वेश शर्मा ‘शशि’, अभिषेक पाठक, प्रदीप डाबर, रचित मांगलिक, नवीन अरोरा, होली माउंट एकेडमी के प्रबंधक बी. बी. भट्ट, प्रधानाचार्य कवीन्द्र डसीला, यश अरोरा, नभ माहेश्वरी और विद्यालय के अनेक छात्र छात्राएं उपस्थित थे।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

काशीपुर :ईंट पत्थरों से कुचल कर अधेड़ की निर्मम हत्या, पूछताछ के लिए दो हिरासत में

🔊 Listen to this काशीपुर।   कुंडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम टीला में एक अधेड़ …