Breaking News

कुंडा कोतवाली में माहौल बिगाड़ने के आरोप में उदयप्रताप पर मुकदमा दर्ज

 मनोज त्रिपाठी की रिपोर्ट 

प्रतापगढ़ । कुंडा कोतवाली में कोतवाल की तहरीर पर सूबे के बाहुबली नेताओ में शुमार पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह राजा भइया के पिता उदय प्रताप सिंह पर मुकदमा दर्ज हुआ है। एसपी अभिषेक सिंह ने इस मामले की पुष्टि की है। 

धार्मिक भावनाओं को भड़काने जिससे माहौल खराब होनर का अंदेशा भी था एसडीएम द्वारा मुहर्रम के रास्ते मे लगाए गए भगवा झंडा को हटाने का न मानने के मामले में धारा 295A,153A,188, 144 जैसी धाराओ में कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ है। जिला प्रशासन ने कल राजा उदय प्रताप को भदरी राज महल में  नजरअन्दाज किया था। 

बता दे कि उदय प्रताप सिंह हर साल की तरह इस बार भी कुंडा के शेखपुर में मुहर्रम के दिन ताजिये के रास्ते मे स्थित मंदिर पर बंदर की वर्षी मनाने और भंडारे का आयोजन करना चाहते थे जिसकी अनुमति का पत्र एसडीएम के यहा दिया गया था जिसे एसडीएम कुंडा ने खारिज कर दिया था और उदय प्रताप के मूवमेंट को प्रतिबंधित करते हुए हाउस अरेस्ट का आदेश जारी कर दिया था।

मोहर्रम जुलूस के रास्ते के दोनों तरफ लगाए गए भगवा झंडों को हटाने का निर्देश भी जारी किया गया लेकिन आदेश का पालन उदय प्रताप द्वारा नही किया गया। जिसके बाद उक्त कार्यवाई की गई। इस मंदिर पर हर साल मुहर्रम के दिन ही बंदर की वर्षी मनाने का प्रयास किया जाता है जिसकी अनुमति प्रशासन नही देता और इलाके का माहौल तीन दिनों तक गरमाया रहता है। साल 2016 में मोहर्रम के दिन ताजिया नही उठ पाया था जिसे तीन दिन बाद प्रशासन ने काफी मिन्नतों के बाद निकलवाया और कर्बला में ताजियों को दफन करवाया था। प्रशासन किसी भी नई परम्परा को स्थापित नही होने देना चाहता जिसे उदय प्रताप हर बार चुनौती देते नजर आते है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

सम्मान :पत्रकार व साहित्यकार पंकज चतुर्वेदी की पुस्तक “क्यों डूबी पनडुब्बी” को मिलेगा हिंदी साहित्य का सूर सम्मान, उत्तर प्रदेश हिंदी संस्थान करेगा सम्मानित

🔊 Listen to this गाजियाबाद । प्रख्यात लेखक व साहित्यकार पंकज चतुर्वेदी की पुस्तक क्यों …