काशीपुर – महिलाओं की गोद भराई कार्यक्रम आयोजित

काशीपुर ।बाल विकास परियोजना के तहत चल रहे पोषण माह में कूर्माचल कालोनी स्थित स्पंदन आंगनबाड़ी केन्द्र पर गोद भराई रस्म का आयोजन हुआ। इसमें महिलाओं को पोषण से संबंधित जानकारी देने के साथ विभिन्न बीमारियों  के प्रति जागरूक किया गया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि बाल विकास परियोजना की सुपरवाइजर शुचि शर्मा तथा नगर निगम काशीपुर की पार्षद वैशाली गुप्ता ने संयुक्त रूप से किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि महिलाओं को अपने दैनिक जीवन में स्वस्थ रहने के लिए पर्याप्त मात्रा में पौषण की जरुरत होती है। इसके साथ ही उन्होंने महिलाओं को बाल विकास के तहत चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी भी दी। इसके बाद गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की रस्म की गई। जिसमें महिलाओं को गर्भावस्था में बेहतर देखभाल के लिए बताया।

कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित श्रीमती नंदी पांडे ईजा ने अम्मा की रसोई के माध्यम से कड़ाही में भट्ट की दाल के व्यंजन बनाने की उपयोगी जानकारी से अवगत कराया। कार्यक्रम में 11 महिलाओं की गोद भराई की गई। इस अवसर पर उपस्थित लोगों में पार्षद सुरेश सैनी, व आंगनबाड़ी कार्यकर्तियों में ज्योति भट्ट, संतोष पपनै, हेमा भगत, सुनीता भट्ट, गुलनाज, मीनाक्षी, कमल शर्मा, आदि प्रमुख थे।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

काशीपुर :हरीश रावत के नेतृत्व में उत्तराखंड में कांग्रेस की सत्ता में वापसी सुनिश्चित

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (26 जुलाई 2021) काशीपुर। उत्तराखंड में हरीश रावत …