काशीपुर :हेमपुर इस्माइल के अतिक्रमणकारियों ने मुख्यमंत्री से लगाई गुहार, कोर्ट के आदेश पर की जा रही निगम की कार्रवाई को रोकने की मांग

@शब्द दूत ब्यूरो 

काशीपुर । बाजपुर रोड पर ग्राम हेमपुर इस्माइल में निर्माणाधीन पुल के पास राष्ट्रीय राजमार्ग से अतिक्रमण हटाने के लिए जहाँ प्रशासन ने सोमवार तक की मोहलत दी है। वहीं अतिक्रमणकारियों ने मुख्यमंत्री के दरबार में गुहार लगाई है।

दरअसल कोर्ट में एक स्थानीय निवासी देवेन्द्र सिंह की जनहित याचिका पर आये आदेश के तहत प्रशासन द्वारा यह कार्रवाई की जा रही है।

सूबे के मुख्यमंत्री को दिये गये ज्ञापन में हेमपुर इस्माइल के दर्जनों लोगों ने यह कहते हुए गुहार लगाई है कि कोरोना महामारी के दौरान लॉकडाउन व वर्षा के मौसम में उनके आवास तोड़ने पर रोक लगाई जाये। 

इन अतिक्रमणकारियों का कहना है कि वर्ष 1977 से वह लोग यहाँ रह रहे हैं। इनमें से कई मकान सरकारी योजना इन्दिरा आवास योजना तथा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने हुए हैं। यही नहीं इनका दावा है कि उनके मकान एल एच शुगर फैक्ट्री की जमीन पर बने हुए हैं। 

पत्र में एक गंभीर आरोप यह भी है कि कुछ दबंग लोगों तथा राजनैतिक स्वार्थ की खातिर उनके आवासीय इलाके का झूठा और गलत नक्शा कुछ सरकारी अधिकारियों की मिलीभगत से बनाकर गुमराह किया जा रहा है। मुख्यमंत्री को संबोधित पत्र के मुताबिक यदि इन लोगों के आवास तोड़ दिये तो लगभग 1200 लोगों का जीवन  खतरे में पड़ जायेगा। पत्र में हस्ताक्षर करने वालों में जनार्दन सिंह, लल्लन गुप्ता, राजवीर, श्रीमती मीना, राजन, ओमपाल, सतीश, करन सिंह, कृपाल सिंह, विमला, सतपाल, तीरथ, सुरेंद्र शाह, विरेंद्र शाह, रामप्रवेश, पुषपेंन्द्र, योगेन्द्र,सुखराम, भगवानदास, रंगलाल, काली चरन, बबलू, किशोर, हरबंश, सुरेश यादव तथा विजय गुप्ता शामिल हैं। 

इससे पूर्व उपजिलाधिकारी तथा नगर आयुक्त गौरव सिंघल ने बताया कि अतिक्रमण हटाने के निर्देश कोर्ट से मिले हैं। शनिवार को सभी अतिक्रमण वाले कब्जों को चिन्हित कर दिया है। सोमवार तक अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी गई है नहीं हटाने पर कोर्ट के आदेश के अनुपालन में निगम ध्वस्त कर देगा।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

ब्रेकिंग :पंजाब कांग्रेस की कलह बढ़ी, हाईकमान ने मांगा सीएम अमरिंदर सिंह का इस्तीफा, सिद्धू को सौंपी जा सकती है कमान

🔊 Listen to this @नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (18 सिंतबर 2021) पंजाब में कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *