Breaking News

काशीपुर : सैनिक छावनी में नौकरी के नाम पर लाखों ठगे, रिपोर्ट दर्ज

काशीपुर। नौकरी दिलाने के नाम पर हुई लाखों की ठगी के मामले में पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत करते हुए उसके धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए हैं। पुलिस को दी तहरीर में आरटीसी हेमपुर चांदपुर में फार्म जमादार के पद से सेवानिवृत्त हरि सिंह पुत्र रामप्रसाद ने बताया कि वर्ष 2016 में ड्यूटी के दौरान उसका परिचय अश्व प्रजनन स्टैंड बाबूगढ़ कैंट एरिया गाजियाबाद में गार्ड के पद पर कार्यरत ज्ञानेंद्र शर्मा पुत्र दयानंद शर्मा से हो गया।

नजदीकी बढ़ने पर जब उसने यह बताया कि उसका महकमे के उच्चाधिकारियों से बेहतर तालमेल है और वह किसी की भी सरकारी नौकरी लगवा सकता है तो शिकायतकर्ता का खिंचाव उसकी ओर बढ़ने लगा। शिकायतकर्ता का आरोप है कि इस बीच सईस के पद पर रिक्तियां निकलने पर ज्ञानेंद्र शर्मा ने फार्म जमादार से 6 लाख रुपयों की डिमांड की की डिमांड की और कहां की बाबूगढ़ छावनी अथवा सहारनपुर मिलिट्री डिपो बाबूगढ़ छावनी अथवा सहारनपुर मिलिट्री डिपो बाबूगढ़ छावनी अथवा सहारनपुर मिलिट्री डिपो में वह कहीं भी अमुक व्यक्ति को नौकरी पर रखवा देगा।

गार्ड की बातों पर विश्वास कर रिटायर्ड फार्म जमादार ने जमादार ने वर्ष 2016 की 25 फरवरी को नेट बैंकिंग के जरिए 4 लाख रुपयों की रकम ज्ञानेंद्र शर्मा की पत्नी खुशबू के खाते में ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद आरोपी द्वारा बाकी के दो लाख और और डिमांड करने पर इसी वर्ष 29 जून को और अदा किए।

शिकायतकर्ता का आरोप है कि नियुक्तियां होने के बाद जब उसका काम नहीं हुआ तो खुद को ठगा महसूस कर उसने दिए रकम को वापस करने की बात कही। तमाम प्रयास के बाद आरोपी ने वर्ष 2017 कि 10 अगस्त को उसे एक चेक दिया जो बाउंस हो गया। शिकायतकर्ता का आरोप है कि रकम मांगने पर आरोपी ठग द्वारा उसे लगातार जान से मारने की धमकी दी जा रही है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी गार्ड के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा पंजीकृत करते हुए उसके धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

तो कांग्रेस का हाथ छोड़ने के बाद अब दीपक बनाएंगे ‘तिवारी कांग्रेस’

🔊 Listen to this हल्द्वानी: कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता के पद से इस्तीफा देने के बाद …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-