Breaking News

काशीपुर : संविदा पर कार्यरत नर्सेज को नियमित किया जाय, भर्ती के लिए परीक्षा प्रक्रिया से अनुभवी नर्सों को नुकसान :दीपिका शर्मा

काशीपुर ।  उत्तराखंड सरकार द्वारा नर्सेज की भर्ती में चयन प्रक्रिया को  लेकर कार्यरत नर्सेज ने अनुचित बताया है।

 एच एम नर्सेज संघ की अध्यक्ष दीपिका शर्मा ने यहाँ बताया कि विगत कई वर्षों से राज्य के सरकारी चिकित्सालयों में तमाम नर्स अल्प वेतन में अपनी सेवाएं दे रही है। जबकि नई भर्तियां लिखित परीक्षा के माध्यम से कराये जाने की प्रक्रिया सरकार करने जा रही है। लिखित परीक्षा में फ्रेशर आयेंगे जो कि प्रैक्टिकल रुप से अनुभवी नहीं होंगी। लेकिन इस भर्ती प्रक्रिया में  उन्हें लाभ मिलेगा और वर्षों से कार्यरत नर्सेज इस भर्ती  प्रक्रिया में कम आ पायेंगी।

कोविड-19 महामारी के दौरान वर्तमान में संविदा पर कार्यरत एनएचएम नर्सेज ने अपनी महत्वपूर्ण सेवायें दी है। दीपिका शर्मा ने कहा कि नर्सेज की नियुक्ति मेरिट के आधार पर की जाये। साथ ही कोविड-19 महामारी में जो नर्स अपनी सेवाएं दे रही है उन्हें नियमित किया जाये। सेवारत होने की वजह से वह परीक्षा की तैयारी नहीं कर पायेंगी। ऐसे में उनके साथ न्याय नहीं होगा। इस प्रक्रिया को अगर लागू किया गया तो जिन्हें अनुभव होगा वह पीछे छूट जायेंगे और अनुभव हीन आगे। इससे सेवाओं की गुणवत्ता भी प्रभावित होगी।

 

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

तो कांग्रेस का हाथ छोड़ने के बाद अब दीपक बनाएंगे ‘तिवारी कांग्रेस’

🔊 Listen to this हल्द्वानी: कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता के पद से इस्तीफा देने के बाद …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-