Breaking News

काशीपुर : वैश्विक संस्कृति का अनोखा संगम दिखा एच एस मैमोरियल पब्लिक स्कूल के वार्षिकोत्सव में

वार्षिकोत्सव का दीप जलाकर शुभारंभ करते हरीश रावत

काशीपुर । विश्व के सातों महाद्वीप एक मंच पर साकार हो उठे। कुंडेश्वरी स्थित एच एस मैमोरियल पब्लिक स्कूल के वार्षिकोत्सव में यह अद्भुत नजारा देखकर सैकड़ों दर्शक रोमांचित हो उठे।

वार्षिकोत्सव में विद्यालय के छात्र छात्राओं ने विभिन्न देशों की सांस्कृतिक व पारंपरिक कला कौशल का जीवंत प्रस्तुतिकरण संगीत के माध्यम से किया। इस वार्षिकोत्सव की मुख्य थीम विश्व भ्रमण व्यक्ति ( ग्लोब टॉटर) था। जिसमें अंटार्टिका से शुरुआत कर एशिया महाद्वीप की संस्कृतियों अमेरिका की हैल्विन फेस्टिवल तथा थैंक्स गिविंग डे वहीं अफ्रीका की मास्क फेस्टिवल तथा अंटार्टिका का पेग्युन डांस अनोखा संगम करते हुए अंततः उत्तराखंड की नंदा राजजात यात्रा और पंजाब के सुप्रसिद्ध भांगड़ा नृत्य ने दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अपने संबोधन में छात्र छात्राओं द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रमों की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस विद्यालय से उत्तीर्ण छात्र छात्राओं द्वारा विभिन्न क्षेत्रों आईआईटी मेडिकल तथा खेल के क्षेत्र में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त की है।इसके लिए उन्होंने विद्यालय प्रबंधन तथा शैक्षणिक स्टाफ की भी प्रशंसा की। उन्होंने इस अवसर पर अभिभावकों को कहा कि अपने बच्चों को स्वाभाविक रूप आगे बढ़ने का अवसर दें। साथ ही बच्चों पर पढ़ाई को लेकर दबाव न बनायें।

पूर्व सांसद के सी सिंह बाबा ने भी कहा कि थोड़े समय में विश्व का भ्रमण इस कार्यक्रम के जरिए छात्र छात्राओं ने करा दिया। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को इसके लिए बधाई दी।

कार्यक्रम में प्रबंधन कमेटी के विनोद वात्सल्य, श्रीमती उमा वात्सल्य, नितिन वात्सल्य श्रीमती मोना वात्सल्य आदि ने मुख्य अतिथि तथा सभी उपस्थित अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन प्रधानाचार्य आशीष पंडा ने किया। ग्लोब टर्टर के प्रस्तुतिकरण के एंकर छात्र शुभम, मुस्कान और आंचल ने वसुधैव कुटुम्बकम महावाक्य से कार्यक्रम का समापन किया।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

पत्नी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद केजरीवाल ने खुद को क्वांरटीन किया

🔊 Listen to this दिल्ली।   मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल  की कोरोना रिपोर्ट …