Breaking News

काशीपुर में साहित्यिक गतिविधि : कैलाश यादव के कहानी संग्रह “इस उपवन में” के विमोचन पर काव्य संध्या आयोजित

 विनोद भगत

काशीपुर । नगर के कवि व साहित्यकार कैलाश चन्द्र यादव की ग्यारहवीं पुस्तक कहानी संग्रह “इस उपवन में” का विमोचन जसपुर खुर्द स्थित उनके आवास पर आयोजित एक भव्य समारोह में किया गया। इस मौके पर एक काव्य संध्या का आयोजन नगर की साहित्यिक संस्था दर्पण के तत्वावधान में आयोजित की गई।

विमोचन समारोह की अध्यक्षता सेवानिवृत्त डी एस पी डी पी जुयाल ने की तथा संचालन प्रख्यात हिंदी व संस्कृत कवि डा सुरेन्द्र शर्मा मधुर द्वारा किया गया। इस दौरान वहाँ उपस्थित कवियों ने विभिन्न रसों में कविताओं का पाठ कर मौजूद श्रोताओं को झूमने पर विवश कर दिया। काव्य संध्या के बीच में कवियों और वहाँ मौजूद गणमान्य लोगों ने कैलाश चन्द्र यादव के कहानी संग्रह इस उपवन का विमोचन करते हुए उन्हें साहित्य की सेवा करने के लिए बधाई दी।

काव्य संध्या में प्रख्यात कवि अनिल सारस्वत ने अपने चिरपरिचित अंदाज में राष्ट्रभक्ति से सराबोर रचनायें सुनाकर श्रोताओं में देशभक्ति का संचार किया। युवा कवियत्रियो में अनुश्री भारद्वाज और कु अंशिका जैन ने भावपूर्ण अंदाज में रचनायें पढ़कर समां बांध दिया। डा यशपाल रावत ने जब अपन कविताओं का पाठ शुरू किया तो एक चिकित्सक का कवि रूप सबको भाया। संचालन कर रहे डा सुरेंद्र शर्मा मधुर की कविताओं ने भी श्रोताओं की वाहवाही लूटी। शेष कुमार सितारा की कविताओं पर लोग झूमने लगे।

नगर में आयोजित यह साहित्यिक समारोह एक यादगार समारोह बन गया। बतादें कि साहित्य दर्पण संस्था नगर की काफी पुरानी एकमात्र साहित्यिक संस्था है जो समय समय पर साहित्यिक आयोजन करती रहती है। समारोह में मौजूद प्रमुख कवियों में सुभाष अग्रवाल, मुनेश शर्मा विवेक प्रजापति भगवती प्रसाद कोटनाला रामरतन सक्सैना सत्यप्रकाश मिश्रा अनुराज चौधरी रविन्द्र शर्मा रामप्रसाद के अलावा अलका पाल समेत सैकड़ों लोग मौजूद थे।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

हिमाचल में प्रवेश करने के लिए सैकड़ों कारों की लगी कतार, भारी ट्रैफिक जाम

🔊 Listen to this @नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो हिमचाल प्रदेश ने राज्य में प्रवेश …