Breaking News

काशीपुर में शव सड़क पर रखकर जाम लगाया, पुलिस ने फटकारी लाठियां, स्थिति तनावपूर्ण, पुलिस बल तैनात

काशीपुर ।मामूली हाथापाई के दौरान मृत अधेड़ के शव को लेकर आज दोपहर ग्रामीणों ने शव को रास्ते में रखकर जाम लगा दिया। ग्रामीणों के जाम लगाने की खबर मिलते ही पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूल गये। एएसपी व तहसीलदार समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। बड़ी मुश्किल से ग्रामीणों को शव हटाने को राजी किया। 

बता दें कि बीते रोज ग्राम खड़गपुर देवीपुरा में लाखन सिंह उर्फ लखपत के घर में पोती के जन्म पर दावत का आयोजन था। दावत के दौरान एक पड़ोसी युवक ने डी जे को लेकर पूछा तो लाखन के पुत्र राजवीर ने उसे गलत ढंग से जबाब दिया जिस पर उनके बीच हाथापाई होने लगी। इसी बीच आरोप है कि युवक ने लाखन के सीने पर घूंसे जड़ दिए जिससे वह जमीन पर गिरकर अचेत हो गये तथा मौके पर ही उनकी मौत हो गई। आरोपी परिवार सहित मौके से फरार हो गया।

मौके पर तैनात पुलिस बल

आज इस मामले को लेकर गांव की स्थिति बिगड़ गयी। पोस्टमार्टम के बाद परिजनों ने आरोपियों के गिरफ्तारी की मांग को लेकर शुगर फैक्ट्री रोड पर शव रखकर जाम लगा दिया। जाम की सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासन के अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पर पहुंच गये। ग्रामीणों में भारी आक्रोश व्याप्त था। पुलिस अधिकारियों ने जाम लगा रहे लोगों को समझाने की कोशिश की लेकिन ग्रामीण मानने को तैयार नहीं थे। एएसपी डा जगदीश चंद्र ने आक्रोशित लोगों को समझाया कि पुलिस कार्रवाई कर रही है और आरोपियों को जल्द ही पकड़ लिया जायेगा।

इस बीच ग्रामीणों की ओर से पुलिस पर पथराव की कोशिश शुरू हो गयी। जिससे स्थिति बिगड़ गयी। तब पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुये लाठियां फटकार कर वहाँ जमा भीड़ को खदेड़ दिया। बड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीण शव को रास्ते से हटाने को तैयार हुये। मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया जबकि थोड़ी ही देर में पुनः कुछ महिलाएं चौराहे पर पहुंची और और वहाँ मौजूद आईटीआई थाना प्रभारी कुलदीप अधिकारी को बताया कि आरोपी पक्ष के लोग फिर आये हैं और उन्हें धमका रहे हैं। शान्त होती स्थिति फिर बिगड़ने का अंदेशा होते ही पुलिस बल तत्काल मृतक के घर पहुंच और स्थिति संभाली।

अभी भी गांव की स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। मृतक के अंतिम संस्कार तक वहाँ पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

 

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

कुछ ही हफ्तों में 3-4 और कोरोना वैक्सीन विकल्प के तौर पर आ जाएंगी: रणदीप गुलेरिया

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो नई दिल्ली। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), दिल्ली …