Breaking News

काशीपुर में बिक रहे सड़े गले फल, नागरिकों के स्वास्थ्य से खिलवाड़

शब्द दूत ब्यूरो 

काशीपुर ।खाद्य सुरक्षा विभाग  के अधिकारियों की लापरवाही से शहर में सड़े-गले फल बेचे जा रहे हैं। सब्जी मंडी एवं मुख्य चौराहे महाराणा प्रताप चौक पर, चीमा चौराहा समेत नगर भर में ठेलों और फल की  कुछ दुकानों पर इस तरह के फल बिकते हुए मिल जाएंगे। जो सेहत के लिए नुकसानदायक हैं। ऐसी खाद्य पदार्थ खाने से नुकसान हो सकता है। इसके बाद भी खाद्य सुरक्षा अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे।  लगता है कि खाद्य सुरक्षा विभाग अधिकारी शिकायत की प्रतीक्षा कर रहे हैं। तब तक ऐसे फल विक्रेताओं को छूट मिली हुई है। हालांकि सभी फल विक्रेताओं को खराब फल बेचने के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। 

नगर निगम के मुख्य नगर आयुक्त बंशीधर तिवारी ने बताया कि यदि ऐसा मामला है तो वह इस संबंध में खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी से बात करेंगे। यह नगर निगम के अधिकार क्षेत्र में नहीं है।श्री तिवारी ने कहा कि  फिर भी इस बारे में संबंधित विभाग के अधिकारियों से मीटिंग की जायेगी। क्योंकि नागरिकों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ का मामला गंभीर है। 

सड़क में लगे ठेले से फल खरीद कर  आप सेहत बनाने की सोच रहे होंगे लेकिन सावधान रहें, कहीं यह आपकी सेहत के दुश्मन न बन जायें। धूल, बैक्टिरिया, कीटाणुओं से युक्त इन फलों से उल्टी, दस्त, हेपेटाइटिस, लीवर की बीमारी, वायरल, अल्सर तक हो सकता है। स्वास्थ्य के लिहाज से वैसे ही पूरे प्रदेश में बीमारियों की वजह से लोग परेशान हैं। डेंगू जैसी गंभीर बीमारी प्रदेशभर में फैल रही है। खाद्य सुरक्षा विभाग की ओर से ऐसा कोई अभियान नहीं चलाये जाने से नगरवासियों के स्वास्थ्य से खुलेआम खिलवाड़ हो रहा है साथ ही उनके धन की भी बर्बादी हो रही है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

क्‍या राहुल गांधी को ब्रिटेन यात्रा के लिए मंजूरी की जरूरत थी?

🔊 Listen to this @नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (25 मई, 2022) कांग्रेस के पूर्व …