Breaking News

काशीपुर :फर्जी आयकर अधिकारी बन फैक्ट्री के जीएम से 20 लाख ठगे

काशीपुर । फर्जी आयकर अधिकारी बन कर एक गिरोह के सदस्यों ने एक फैक्ट्री के जनरल मैनेजर से 20 लाख रुपयों की ठगी कर ली। पीड़ित ने पांच लोगों के विरूद्ध ठगी की रिपोर्ट लिखाई है जिनमें दो महिलायें हैं। 

 राजीव सिंघल मुरादाबाद रोड हरियावाला स्थित सूर्या रोशनी फैक्ट्री के जीएम  एकाउंटेंट हैं। कूंडा थाने में उन्होंने ठगी की रिपोर्ट दर्ज करायी है।  उन्होंने रिपोर्ट में कहा है कि 20 फरवरी को उन्हें ऋतु नाम से एक महिला का फोन आया। महिला ने उनसे कहा वह आयकर अधिकारी है और आयकर की टीम मार्केटिंग कंपनियों पर छापेमारी कर रही है। जिन मार्केटिंग कंपनियों पर छापे मारे जा रहे हैं उन कंपनियों से ट्रांजैक्शन करने वाले उपभोक्ताओं पर भी छापमार कार्रवाई की जा रही है। जीएम एकाउंटेंट राजीव के अनुसार महिला ने राजीव को सूर्या रोशनी फैक्ट्री को भी उन कंपनियों में शामिल बताया जहाँ छापे मारे जायेंगे।  

  इसके बाद अगले दिन फिर राजीव सिंघल के पास एक फोन और आता है इस बार किसी विवेक अग्निहोत्री ने खुद को आयकर अधिकारी बताते हुए महिला की ही बात दोहराई। विवेक ने कहा कि अगर छापे रुकवाने हैं तो एक लाख रुपये दे दो। राजीव ने कंपनी की प्रतिष्ठा की खातिर उस व्यक्ति द्वारा बताये गये खाते में एक लाख रुपये जमा करा दिये। 

राजीव के मुताबिक ये सिलसिला यहीं नहीं रूका दो दिन बाद फिर एक व्यक्ति ने राहुल नाम बताते हुए खुद को पहले लोगों की तरह आयकर अधिकारी बताते हुए अबकी बार तीन लाख रुपये की डिमांड की। बाद में इसी तरह कई बार राजीव सिंघल से फोन पर छापे मारे जाने के नाम पर कुल बीस लाख छिहत्तर हजार रुपये ठग लिये गये। 

अंत में जब राजीव सिंघल को अपने ठगे जाने का अहसास हुआ तो उन्होंने कूंडा थाने में तहरीर सौंपी।  तहरीर के आधार पर पुलिस ने गाजियाबाद निवासी अलका सिंह, सोनिया विहार उत्तरपूर्व दिल्ली निवासी विकास गर्ग, दादरी नोएडा निवासी बृजेश कुमार, सीलमपुर दिल्ली निवासी संतोष कुमार, चौरा गांव नोएडा निवासी प्रीतेश कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

दुखद काशीपुर :युवा कांग्रेस नेता शिवम शर्मा के पिता समाजसेवी व पत्रकार दीपक शर्मा का निधन, शब्द दूत परिवार के वरिष्ठ सदस्य थे, श्रद्धांजलि

🔊 Listen to this काशीपुर । पत्रकार व समाजसेवी तथा युवा कांग्रेस नेता शिवम शर्मा …