Breaking News

काशीपुर :धर्मयात्रा महासंघ ने फूंका चीन का पुतला

काशीपुर । चीनी सैनिकों द्वारा भारतीय सेना के बीस जवानों की शहादत से आक्रोशित लोगों ने आज यहाँ महाराणा प्रताप चौक पर चीन का पुतला फूंका। खास बात यह रही कि पुतला भाजपा के बैनर तले नहीं वरन धर्मयात्रा महासंघ के बैनर तले फूंका गया। 

पुतला फूंकने से पहले जय श्री राम भारत माता की जय के नारों के बीच चीन मुर्दाबाद के नारे भी लगाये गये। इस दौरान वहाँ पर भारतीय ध्वज भी लहराया गया। ध्वज लहराते हुये चीन के पुतला दहन किया गया।

इस पुतला दहन में भाजपा का बैनर न होना चर्चा का विषय बना रहा। लोगों में इस बात की चर्चा रही कि देश में सत्तारूढ़ भाजपा के बैनर तले चीन का पुतला फूंकने से पार्टी क्यों बचना चाहती है। जबकि देश पर जब भी कोई बाहरी आंख उठाकर देखता है तो भाजपा पूरे देश में इसके विरूद्ध धरना प्रदर्शन करती रही है। ऐसे में चीन के विरूद्ध विरोध प्रदर्शन में भाजपा का जिक्र न होना चर्चा में है। हालांकि पुतला दहन करने वालों का कहना था कि हम भाजपा से ही हैं।

इस दौरान उपजिलाधिकारी के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को भेजे ज्ञापन में कहा गया कि कोरोना महामारी के जनक चीन ने धोखे से गलवान घाटी में भारत के बीस जवानों को शहीद कर दिया। सभी शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने मांग की कि चीनी वस्तुओं का पूरे देश में बहिष्कार किया जाये। साथ ही राष्ट्र विरोधी भाषा का प्रयोग करने वालों के विरूद्ध राष्ट्रीय द्रोह का मुकदमा चलाया जाये। 

पुतला फूंकने वालों में कृष्ण कुमार अग्रवाल एडवोकेट, पीयूष मित्तल, सनत पैगिया, तुषार यादव, पार्षद गुरविंदर सिंह चंडोक, अशोक टन्डन, अनिल सैनी, राजीव परनामी, पुष्कर बिष्ट, केवल कृष्ण छाबड़ा, प्रशांत पंडित आकाश कम्बोज शाहरुख अंसारी, अनिल कश्यप आदि शामिल थे।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

तो कांग्रेस का हाथ छोड़ने के बाद अब दीपक बनाएंगे ‘तिवारी कांग्रेस’

🔊 Listen to this हल्द्वानी: कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता के पद से इस्तीफा देने के बाद …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-