काशीपुर/हल्द्वानी :”जनता का विश्वास” कंपनी की गतिविधियां संदिग्ध, जमा है जनता का लाखों रुपया

हल्द्वानी /काशीपुर । लखनऊ से संचालित जनता का विश्वास नामक एक कोआपरेटिव सोसाइटी की गतिविधियां संदिग्ध बताई जा रही हैं। यह सोसाइटी एफ डी आर डी के नाम पर जनता से रकम जमा करवा रही है। उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के कई नगरों में इस कंपनी की शाखाएं काम कर रहीं हैं। जे के वी मल्टी स्टेट क्रेडिट कोआपरेटिव सोसाइटी लि नाम से यह कंपनी संचालित हो रही है।

हल्द्वानी में इसके शाखा कार्यालय पर जनता की जमा रकम लौटाने में टाल-मटोल करने से इसके ग्राहकों में हड़कंप मचा हुआ है। इस संबंध में जिलाधिकारी तथा पुलिस प्रशासन को एक शिकायती पत्र देकर जांच की मांग की गई है। आरोप है कि कंपनी की शाखा द्वारा जमा किये गये रकम के बांड की राशि मैच्योरिटी होने के बावजूद नहीं लौटाया जा रहा है। 

जनता का  विश्वास (जेकेवी) का एक शाखा कार्यालय काशीपुर में भी है। यहां शब्द दूत ने जानकारी की तो पहले तो शाखा कार्यालय पर बोर्ड ही नहीं था। हालांकि शाखा पर मौजूद एकमात्र कर्मी धर्मेंद्र ने बताया कि शाखा कार्यालय स्थानांतरित होने की वजह से बोर्ड क्षतिग्रस्त हो गया था। नया बोर्ड बनाने को दिया गया है। आर्यनगर में स्थित इस सोसाइटी के कार्यालय में एकमात्र चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी मिला। बाकी सब छुट्टी पर बताये गये। उस कर्मचारी की मानें तो प्रतिमाह तीन से चार लाख रुपये यहाँ जमा होते हैं। 

कपंनी के जनता से रकम जमा करने के बाद कहां निवेश किया जाता है। इस बारे में कपंनी की हल्द्वानी स्थित एक एजेंट से जानकारी की गई तो उसने बताया कि पूरी जानकारी तो नहीं लेकिन संभवतः प्रापर्टी आदि में जनता से जमा की गई रकम का इस्तेमाल किया जाता है। यहाँ सैकड़ों एजेंट कमीशन पर जनता की रकम विभिन्न योजनाओं में जमा करा रहे हैं। जिन्हें दस से चौदह प्रतिशत कमीशन मिलता है। वहीं कपंनी के वरिष्ठ अधिकारियों से फोन पर बात करने की कोशिश की गई लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। 

बहरहाल हल्द्वानी के लोगों की शिकायत को देखते हुए जेकेवी मल्टी स्टेट क्रेडिट को आपरेटिव सोसाइटी को लेकर लोगों में संदेह बढ़ रहा है। हल्द्वानी निवासी कुछ लोगों ने इस कंपनी के क्रियाकलापों की जांच की मांग की है।

 

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

आदमखोर गुलदार को शिकारियों ने किया ढेर, क्षेत्र के लोगों ने ली चैन की सांस

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (26 जुलाई, 2021) अगस्त्यमुनि विकासखण्ड के सिल्ला ब्राह्मण …